मानव तस्करी: महिलाओं को बेचने आए दपंती समेत तीन हुए गिरफ्तार, दो महिलाओं को बचाया

मानव तस्करी: महिलाओं को बेचने आए दपंती समेत तीन हुए गिरफ्तार, दो महिलाओं को बचाया

Manmohan Prajapati
Update: 2020-10-16 05:03 GMT
मानव तस्करी: महिलाओं को बेचने आए दपंती समेत तीन हुए गिरफ्तार, दो महिलाओं को बचाया

डिजिटल डेस्क, संभल। उत्तर प्रदेश में संभल पुलिस ने मानव तस्करों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है और दो महिलाओं को छुड़ा कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। यह अंतरराज्यीय गिरोह बिहार और बंगाल से लाकर उप्र के अलग-अलग जनपदों में महिलाओं की तस्करी करता था। फिलहाल पुलिस ने गिरोह द्वारा बेची गई दो महिलाओं को बरामद कर तीनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 

संभल के पुलिस अधीक्षक (एसपी) यमुना प्रसाद ने कहा कि गिरोह के सदस्यों को महिलाओं को बेचने के लिए बातचीत करते समय बहजोई थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि गिरोह महिलाओं को 50,000 रुपए से लेकर दो लाख रुपए तक में बेचता था और उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कई इलाकों में काम कर रहा था।

एसपी ने कहा कि लड़कियों की तस्वीरें, डील को लेकर बातचीत संबंधी ऑडियो और वीडियो टेप बरामद हुए हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान मोहम्मद शानू, विकास शर्मा और नजमा के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि गिरोह के अन्य सदस्यों को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है, जो राज्य के अन्य हिस्सों में सक्रिय हैं।

जम्मू एवं कश्मीर में पाक ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

ऐसे आए पकड़ में
दरअसल, बहजोई स्थित कार्यालय पर पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद को गुरुवार सुबह मुखबिर से सूचना मिली कि महिलाओं को बेचने वाला एक गिरोह बहजोई कोतवाली क्षेत्र के गांव नगरिया कठेर में एक महिला को बेचेगा। सूचना को गंभीरता से लेते हुए प्रभारी निरीक्षक रविंद्र प्रताप सिंंह ने वरिष्ठ उपनिरीक्षक धनवान सिंंह, कांस्टेबल मानवीर सिंंह, रजनीश कुमार, आयुष कुमार, कुलदीप कुमार और महिला कांंस्टेबल सविता व चंद्रकुमारी के साथ बहजोई के नया रोडवेज बस अड्डे पर छापामारी की, जहां से उन्होंने एक महिला समेत गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार किया। 

जिस महिला को बेचने के लिए लाए थे उसे भी बरामद कर लिया। पूछताछ में आरोपितों ने अपने नाम मोहम्मद शानू उर्फ सोनू पुत्र अशफाक, नजमा उर्फ पूनम पत्नी शानू और विकास शर्मा पुत्र रामवीर गांव थांवला थाना बिलारी जनपद मुरादाबाद बताए। पुलिस ने पूछताछ के बाद उनकी निशानदेही पर एक अन्य महिला को भी बरामद किया। बरामद महिलाओं में एक जनपद बरेली के थाना मीरगंज क्षेत्र की है जबकि दूसरी उत्तराखंड के जनपद उधम सिंंह नगर के थाना काशीपुर की है। दोनों को इसी गिरोह ने बेचा था।  

Tags:    

Similar News