म्यूजिक रिकग्निशन फीचर अब शाजम के साथ अपनी हिस्ट्री को कर सकता है सिंक

एप्पल म्यूजिक रिकग्निशन फीचर अब शाजम के साथ अपनी हिस्ट्री को कर सकता है सिंक

IANS News
Update: 2022-07-09 12:00 GMT
म्यूजिक रिकग्निशन फीचर अब शाजम के साथ अपनी हिस्ट्री को कर सकता है सिंक

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। उसी ऐप्पल आईडी का उपयोग करके, आईफोन कंट्रोल सेंटर में एप्पल की संगीत पहचान सुविधा, अब लोकप्रिय संगीत पहचान सेवा शाजम ऐप के लेटेस्ट वर्जन और एप्पल डिवाइसों के साथ समन्वयित कर सकती है।

मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, शाजम ने अपने आईफोन और आईपैड ऐप को अपडेट कर दिया है, ताकि आईओएस में म्यूजिक रिकग्निशन फीचर से पहचाने जाने वाले गाने अब शाजम ऐप के साथ सिंक हो जाएं।

शाजम से अपरिचित लोगों के लिए, ऐप को संगीत सुनने के लिए डिजाइन किया गया है, जो पहचान के उद्देश्यों के लिए एक गीत का शीर्षक और कलाकार प्रदान करता है।

एप्पल के आईफोन और आईपैड में ऐप के साथ या उसके बिना अंतर्निहित शाजम एकीकरण और सिरी को चलने वाले गीत की पहचान करने के लिए कहकर नियंत्रण केंद्र में संगीत पहचान बटन के माध्यम से उपलब्ध है।

रिपोर्ट के अनुसार, पहले यह माना जाता था कि कंट्रोल सेंटर और शाजम ऐप में संगीत पहचान के बीच सिंक सुविधा आईओएस 16 डेवलपर बीटा चलाने वाले उपकरणों तक ही सीमित थी, लेकिन शाजम ने अब चल रहे आईओएस 15 उपकरणों के लिए वर्तमान ऐप में सुविधा को चालू कर दिया है।

इस अपडेट में भी नया, शाजम इतिहास अब सभी डिवाइसों में सिंक हो गया है।

पहले, कंट्रोल सेंटर में संगीत पहचान बटन को देर तक दबाने से केवल वर्तमान डिवाइस के लिए गीत पहचान इतिहास प्रदर्शित होता था।

हालांकि, आगे जाकर यह एक ही एप्पल आईडी में साइन इन किए गए किसी भी डिवाइस से पहचाने गए सभी गानों को दिखाएगा, भले ही यह ऐप या कंट्रोल सेंटर के माध्यम से किया गया हो।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News