मुस्लिम समुदाय के विरोध के बाद सैमसंग ने सिंगापुर में विज्ञापन वापस लिया

फेसबुक पोस्ट मुस्लिम समुदाय के विरोध के बाद सैमसंग ने सिंगापुर में विज्ञापन वापस लिया

IANS News
Update: 2022-01-21 12:00 GMT
मुस्लिम समुदाय के विरोध के बाद सैमसंग ने सिंगापुर में विज्ञापन वापस लिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सैमसंग ने सिंगापुर में एक विज्ञापन निकाला है, जिसमें मुस्लिम समुदाय के कुछ हिस्सों के विरोध के बाद एक मुस्लिम मां ने अपने ड्रैग क्वीन बेटे के लिए समर्थन व्यक्त किया है। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने आरोप लगाया कि यह एलजीबीटी विचारधारा को आगे बढ़ाने का प्रयास था।

बुधवार को एक फेसबुक पोस्ट में, सैमसंग ने कहा कि उसे पता था कि वीडियो असंवेदनशील और आक्रामक माना जा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सिंगापुर एलजीबीटीक्यू मुद्दों पर काफी हद तक रूढ़िवादी बना हुआ है, यहां तक कि स्थानीय समूह अधिक स्वीकृति के लिए कहते हैं।

विज्ञापन सैमसंग के नए पहनने योग्य उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए था, जैसे शोर-रद्द करने वाले ईयरबड और हार्ट रेट मॉनिटर वाली स्मार्ट वॉच। इसने कई प्रतिभागियों की प्रतिक्रियाओं को फिल्माया क्योंकि उन्होंने अपने प्रियजनों से दिल से रिकॉर्ड किए गए संदेशों को सुना। प्रतिभागियों के जोड़े में से एक में एक मुस्लिम महिला को हेडस्कार्फ पहने दिखाया गया था क्योंकि उसने अपने बेटे से एक संदेश सुना, जो एक ड्रैग परफॉर्मर था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस ²श्य ने ऑनलाइन आक्रोश फैलाया, कुछ ने कहा कि यह मुस्लिम समुदाय के प्रति असंवेदनशील था, हालांकि अन्य ने इसका बचाव किया और इसे हटाने की आलोचना की। एक यूजर सैयद डैन ने फेसबुक पर लिखा, हम समलैंगिकता और ट्रांसजेंडरवाद को रूढ़िवादी समाज में मुख्यधारा में लाने की विचारधारा के खिलाफ हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है, यह मलय-मुस्लिम समुदाय के भीतर सद्भाव को बाधित करता है। एक अन्य उपयोगकर्ता, मोहम्मद जुहैली ने पोस्ट किया कि वीडियो ने (मुस्लिम) समुदाय के बीच बहुत भ्रम और प्रश्न सामने आए थे। दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज ने बाद में अपने सभी सार्वजनिक प्लेटफार्मों से वीडियो को हटा दिया। कंपनी ने बुधवार को एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, हम स्वीकार करते हैं कि हम इस मामले में पिछड़ गए हैं।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News