संभाजीनगर: आईएसआईएस मॉड्यूल का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, एनआईए की टीमों ने की छापामारी

आईएसआईएस मॉड्यूल का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, एनआईए की टीमों ने की छापामारी
  • सार्वजनिक ठिकानों को निशाना बनाने की थी योजना
  • एनआईए की टीमों ने की छापेमारी
  • संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को छत्रपति संभाजी नगर में आईएसआईएस मॉड्यूल मामले में कई स्थानों पर छापेमारी के बाद एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिसकी पहचान मोहम्मद जोहेब खान के रूप में हुई है। उसके खिलाफ एनआईए मुंबई यूनिट ने इनपुट के आधार पर मामला दर्ज किया था।

आईएसआईएस मॉड्यूल का भंडाफोड़ होने के बाद से ही एनआईए लगातार कार्रवाई कर रही है। जिसमें पुणे और कल्याण के पडघा में बड़ी कार्रवाइयां की गईं। अब गुरुवार को संभाजी नगर से मोहम्मद जोहेब खान की गिरफ्तारी हुई है। आरोप है कि उसने आईएसआईएस खलीफा के लिए ‘बायथ' (प्रतिज्ञा) ली थी और देश के सार्वजनिक प्रतिष्ठानों को नुकसान पहुंचाने की योजना पर काम कर रहा था।

नई भर्ती पर कर रहा था काम

आईएसआईएस के मॉड्यूल में मोहम्मद आतंकी संगठन की हिंसक विचारधारा को बढ़ावा देने, भोले-भाले युवाओं को कट्टरपंथी बनाने और भर्ती करने में शामिल था। एनआईए की जांच में यह बात भी सामने आई कि आरोपी देश-विदेश में आतंकी गतिविधियां बढ़ाने के लिए वैश्विक आतंकी नेटवर्क के विदेश में बैठे आकाओं के साथ लगातार संपर्क में था। इसके समर्थन में आपत्तिजनक वीडियो भी साझा कर रहा था। एनआईए की कार्रवाई में जिहाद और सीरिया में हिजरत से संबंधित सामग्री, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए हैं।


Created On :   15 Feb 2024 3:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story