2021 MG ZS EV भारत में हुई लॉन्च, जानें इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में क्या हुए बदलाव

2021 MG ZS EV launch in India, know price and features
2021 MG ZS EV भारत में हुई लॉन्च, जानें इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में क्या हुए बदलाव
2021 MG ZS EV भारत में हुई लॉन्च, जानें इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में क्या हुए बदलाव
हाईलाइट
  • इस एसयूवी में कई सारे नए फीचर्स और अपडेट किए गए हैं
  • टॉप एंड वेरिएंट की कीमत 24.18 लाख रुपए तक जाती है
  • शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 20.99 लाख रुपए है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन के SAIC मोटर कॉर्पोरेशन स्वामित्व वाली ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी मॉरिस गैराज (MG Motor India) ने बीते साल में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS (जेडएस) को लॉन्च किया था। अब कंपनी ने अपनी 2021 ZS EV इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर दिया है। इस कार में कई सारे अपडेट किए गए हैं। जिसमें नए फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। 

बात करें कीमत की तो भारतीय बाजार में इसकी (Excite वेरिएंट) शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 20.99 लाख रुपए रखी गई है, जो इसके टॉप एंड वेरिएंट (Exclusive ट्रिम) पर 24.18 लाख रुपए तक जाती है। 

टाटा की मिनी एसयूवी HBX की एएमटी गियरबॉक्स के साथ तस्वीरें हो रही वायरल

क्या कुछ नया
2021 ZS EV में नया HT बैटरी दी गई है साथ ही इसके ग्राउंड क्लीयरेंस को बढ़ाया है। इस कार में 17-इंच के व्हील देखने को मिलेंगे। इसके अलावा इसमें i-Smart EV 2.0 के लिए इको-ट्री चैलेंज फीचर भी एड किया गया है।

मोटर पावर
इस एसयूवी में मैकेनिकली तौर पर किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। पावर देने के लिए इसमें 44.5 kWh Hi-Tech IP6 सर्टिफाइड बैटरी पैक दिया गया है। इसका मोटर 141 bhp की मैक्सिमम पावर और 353 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। 

CFMoto भारत में जल्द लॉन्च करेगी 300NK BS6 बाइक, टीजर किया जारी

बात करें पावर की तो इसमें UAES का पावर इलेक्ट्रॉनिक (PE) सॉल्यूशन्स दिया गया है, जिससे यह इलेक्ट्रिक कार महज 8.5 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

बैटरी और रेंज
कंपनी का दावा है कि स्टैंडर्ड एसी चार्जर से यह एसयूवी 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। वहीं, 50kW डीसी फास्ट चार्जर से यह एसयूवी महज 50 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह 419 km का रेंज देने में सक्षम है। 

Created On :   8 Feb 2021 11:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story