comScore

ऑटो: Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

ऑटो: Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

हाईलाइट

  • यह स्कूटर दो वेरियंट (अर्बन और प्रीमियम) में मिलेगा
  • इसकी शुरुआती कीमत 1 लाख रुपए रखी गई है
  • Bajaj Chet में 6 कलर विकल्प दिए गए हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Bajaj Auto (बजाज ऑटो) ने अपने बहुप्रतीक्षित स्कूटर Chetak (चेतक) को आखिरकार मंगलवार को भारतीय बाजार में एक ​बार फिर से लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपने Urbanite ब्रैंड के तहत Chetak को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश किया गया। यह स्कूटर दो वेरियंट (अर्बन और प्रीमियम) में लॉन्च किया गया है, जिसकी शुरुआती कीमत 1 लाख रुपए रखी गई है।

नया Chetak 6 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। इसकी बुकिंग 15 जनवरी से शुरू होगी। इस स्कूटर को 2 हजार रुपए में कंपनी की वेबसाइट से बुक किया जा सकेगा। आपको बता दें कि एक समय में लोकप्रिय रहे इस स्कूटर की वापसी करीब 14 सालों के बाद हुई है। यह बजाज का पहला ऑल इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

दोनों वेरिएंट की कीमत
Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर के अर्बन वेरियंट की कीमत 1 लाख रुपए है, जिसमें ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। वहीं डिस्क ब्रेक वाले वेरियंट की कीमत 1.15 लाख रुपए है।  

फीचर्स
इस स्कूटर में फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिए गए हैं। इसमें बैटरी रेंज और रियल-टाइम बैटरी इंडिकेटर सहित अन्य जानकारी मिलती है। एलईडी हेडलाइट, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दिए गए हैं, जो कि इसके लुक को और बेहतर बनाते हैं। इस स्कूटर में 12-इंच के अलॉय वील्ज दिए गए हैं। 

बजाज चेतक में दो राइडिंग मोड (इको और स्पोर्ट) दिए गए हैं। कंपनी के अनुसार फुल चार्ज पर इको मोड में यह स्कूटर 95 किलोमीटर से अधिक और स्पोर्ट मोड में 85 किलोमीटर से अधिक दूरी तय करने में सक्षम है।

पावर और बैटरी
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में दी गई मोटर 5.36 bhp का पीक पावर और 16 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। बैटरी पावर की बात करें तो इसमें 3kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है। इसे घर के स्टैंडर्ड 15A पावर सॉकिट से चार्ज किया जा सकता है। 1 घंटे में यह स्कूटर 25 फीसदी और 5 घंटे में फुल चार्ज होता है। बजाज ऑटो इस स्कूटर के साथ ग्राहकों को चार्जर भी देगा। कंपनी का दावा है कि Chetak में दी गई बैटरी की लाइफ करीब 70 हजार किलोमीटर है।

कमेंट करें
jN0AJ