फ्रांस की कंपनी Citroen जल्द दो नई कार भारत में करेगी लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

Citroen will soon launch C5 Aircross and Berlingo in India!
फ्रांस की कंपनी Citroen जल्द दो नई कार भारत में करेगी लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट
फ्रांस की कंपनी Citroen जल्द दो नई कार भारत में करेगी लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट
हाईलाइट
  • नई C5 Aircross SUV अगले साल होगी लॉन्च
  • नई एमपीवी Berlingo पर काम कर रही कंपनी
  • हाल ही में दोनों कारों को स्पॉट किया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांस की कार मेकर कंपनी Citroen (सिट्रॉन) साल 2021 में भारतीय बाजार में एंट्री करने वाली है। एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अपनी नई कार C5 Aircross (सी5 एयरक्रॉस) SUV के लॉन्च कर तैयारी कर रही है। यही नहीं कंपनी भारत के लिए नई एमपीवी Berlingo (बर्लिंगो) पर भी काम कर रही है। हाल ही में दोनों कारों को दिल्ली की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया।

इससे पहले खबर मिली थी कि कार निर्माता कंपनी ने C5 Aircross का तमिलनाडु में तिरुवल्लुर प्लांट में ट्रायल प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। वहीं नई Berlingo को भारत में बिना कवर के ​स्पॉट की गई है। आइए जानते हैं दोनों कारों के बारे में...

Maruti Suzuki Swift का लिमिटेड एडिशन हुआ लाॅन्च, जानें क्या है खासियत

ब्रेड-बॉक्स डिजाइन से लैस Citroen Berlingo देखने में Renault (रेनॉ) कंपनी की Lodgy (लॉजी) तरह है। हालांकि, इस कार में वैन-स्टाइल में स्लाइडिंग साइड डोर दिए गए हैं।

आपको बता दें कि ग्लोबली यह कार दो साइज 4,400 मिमी लंबा स्टैंडर्ड एडिशन और 4,750 मिमी लंबा बर्लिंगो एक्सएल में आती है, जो थ्री-रॉ सिटिंग अरेंजमेंट के साथ है। तस्वीरों में टेस्टिंग के लिए देखे जाने वाला मॉडल 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस था। 

Jeep Compass का फेसलिफ्ट वर्जन नए साल में हो सकता है लाॅन्च

वहीं बात करें C5 Aircross की तो इसे काफी आरामदायक बनाया गया है। इंटरनैशनल मार्केट्स में Citroen C5 aircross चार इंजन ऑप्शन में आएगी। यह कार 1.5 लीटर, 2.0 लीटर डीजल इंजन और 1.2 लीटर, 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन में आएगी। इस SUV की वेरियंट रेंज में 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड के रूप में आएगा। वहीं, 8 स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट ऑप्शनल होगी।

Created On :   28 Dec 2020 10:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story