दैनिक भास्कर हिंदी: Honda Amaze फेसलिफ्ट 17 अगस्त को होगी लॉन्च, शुरू हुई बुकिंग!

July 26th, 2021

हाईलाइट

  • कुछ कॉस्मेटिक बदलाव हो सकते हैं
  • इसमें कई नए फीचर्स भी मिल सकते हैं
  • कुछ डीलरशिप पर बुकिंग शुरू हुई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापान की दिग्गज कंपनी Honda (होण्डा) की कॉम्पैक्ट सेडान Amaze (अमेज) भारत में काफी पॉपुलर है। वहीं अब कंपनी इस कार का नया मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में होंडा कार्स इंडिया ने पुष्टि की है कि वह 17 अगस्त 2021 को अपडेटेड अमेज कॉम्पैक्ट सेडान लॉन्च करेगी। हालांकि नई अमेज के बारे में अधिक जानकारी कंपनी ने नहीं दी है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नई अमेज फेसलिफ्ट में में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव और फीचर अपग्रेड देखने को मिलेंगे। 

2021 Honda Amaze की लॉन्चिंग से पहले कुछ चुनिंदा डीलरशिप पर इसकी बुकिंग शुरू हो गई है। इसके लिए ग्राहकों से 5,000 रुपए का टोकन अमाउंट लिया जा रहा है। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक रूप से बुकिंग शुरू नहीं की है। आइए जानते हैं इस सेडान के बारे में...

Mahindra XUV700 इन शानदार फीचर्स से होगी लैस, 15 अगस्त को उठ सकता है पर्दा

क्या हो सकते हैं बदलाव
नई 2021 Honda Amaze को लेकर रिपोर्ट में कहा गया है कि इसकी डिजाइन में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। इसमें नई ग्रिल, संशोधित बंपर और नए डिजाइन वाले एलईडी हेडलैम्प्स दिए जा सकते हैं। वहीं  रियर बंपर और टेललैंप असेंबली को भी संशोधित किया जा सकता है। हालांकि रिपोर्ट की मानें तो साइड प्रोफाइल में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। 

इसके अलावा इस कार में अंदरूनी तौर पर भी कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसमें नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। इसके साथ ही नया संशोधित डैशबोर्ड और नई अपहोल्स्ट्री मिल सकती है। 

Audi e-tron भारत में हुई लॉन्च, सिंगल चार्ज पर चलेगी 379 किमी

इंजन और पावर
इस सेडान कार के नए मॉडल में मौजूदा मॉडल वाला इंजन ही मिलेगा। बता दें कि इस कार में दिया गया 1.2L i-VTEC पेट्रोल इंजन 89 बीएचपी की पावर के साथ 110Nm का टॉर्क जनरेट करती है। वहीं 1.5L i-DTEC डीजल इंजन 99 बीएचपी की पावर और 200Nm के टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजनों के साथ 5-स्पीड मैनुअल या सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिल सकता है।