Audi e-tron भारत में हुई लॉन्च, सिंगल चार्ज पर चलेगी 379 किमी

Audi e-tron भारत में हुई लॉन्च, सिंगल चार्ज पर चलेगी 379 किमी
हाईलाइट
  • 264 किमी से 379 किमी (WLTP) की रेंज मिलेगी
  • Audi e-tron की कीमत 99.99 लाख रुपए है
  • ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक की कीमत 1.18 करोड़ रुपए है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जर्मन की लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi (ऑडी) ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार e-Tron (ई-ट्रॉन) को लॉन्च कर दिया है। इसे तीन वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। जिसमें e-tron 50, e-tron 55 और e-tron sportback (ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक) शामिल है। कार को वर्तमान में डीलरशिप या ऑडी के ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से बु​क किया जा सकता है। इसके लिए बुकिंग राशि 5 लाख रुपए रखी गई है। 

बात करें कीमत की तो Audi e-tron को 99.99 लाख रुपए की एक्स शोरूम प्राइज के साथ बाजार में उतारा गया है। वहीं ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक की कीमत 1.18 करोड़ रुपए रखी गई है। बता दें कि, e-tron को पिछले साल लॉन्च किए जाने की उम्मीद थी। हालांकि, कोविड -19 महामारी के कारण इसकी लॉन्चिंग को टाल दिया गया था। आइए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक एसयवूी के बारे में...

 Skoda Kushaq के 1.5L वैरिएंट की डिलीवरी इस दिन होगी शुरू

कार की रेंज और रफ्तार
Audi e-tron 50 एसयूवी में 71 kWh बैटरी और दो इलेक्ट्रिक मोटर्स का यूज किया है। यह मोटर 540nm के पीक टॉर्क के साथ 308bhp की पावर देती है। यह एसयूवी 6.8 सेकंड में शून्य से 100 किमी / घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। कंपनी के अनुसार यह पावरट्रेन सिंगल चार्ज में 264 किमी से 379 किमी (WLTP) की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है।

वहीं ऑडी e-tron 55 और e-tron स्पोर्टबैक 55 में 95 kWh बैटरी पैक मिलता है। यह 664 nm के साथ 396.5 bhp की पावर देता है। ई-ट्रॉन 55 और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55 दोनों ही 5.7 सेकेंड में शून्य से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने मे सक्षम हैं। सिंगल चार्ज पर यह 359 से 484 किमी की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। 

चार्जिंग विकल्प
तीनों ई-ट्रॉन वेरिएंट 11 kW एसी पोर्टेबल चार्जर और एक अन्य एसी वॉल-बॉक्स चार्जर के साथ आते हैं। हालांकि ई-ट्रॉन 55 और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55 भी 150 किलोवाट डीसी चार्जिंग का विकल्प दिया गया है। 

Mahindra eKUV100 एक बार फिर आई टेस्टिंग के दौरान नजर

डिजाइन और फीचर्स
ई-ट्रॉन देखने में काफी स्पोर्टी नजर आती है, इसकी डिजाइन आकर्षित करने वाली है। इसमें DRLs के साथ ब्रांड के मैट्रिक्स LED हेडलैंप, फॉक्स रूफ रेल के साथ एक स्लॉपिंग रूफलाइन दी गई है। इसमें इटीग्रेटेड टेल लैंप और टर्न सिग्नल इंडीकेटर्स के साथ बूट-लिड की लंबाई में एक LED बार और 20-इंच स्पोक व्हील दिए गए हैं। 

Audi e-tron में ऑडी ई-ट्रॉन के इंटीरियर में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इंफोटेनमेंट और सीट फंक्शन के संचालन और क्लाइमेट कंट्रोल के लिए तीन स्क्रीन दी गई हैं। एसयूवी एक प्रीमियम बैंग और ओल्फ़सेन ऑडियो सिस्टम से लैस है।इसके अलावा इसमें मल्टीपल क्लाइमेट कंट्रोल, वॉयस-असिस्टेड कनेक्टेड टेक्नोलॉजी इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, पैनोरमिक सनरूफ, माउंटेड कंट्रोल के साथ एक मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, स्टेबिलिटी कंट्रोल और ढेर सारे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Created On :   22 July 2021 11:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story