comScore

Hyundai भारत में लॉन्च करेगी माइक्रो SUV, जानें खास बातें

Hyundai भारत में लॉन्च करेगी माइक्रो SUV, जानें खास बातें

हाईलाइट

  • Hyundai की माइक्रो एसयूवी को AX कोडनेम दिया गया है
  • इसकी कीमत 3.50 लाख से 5 लाख रुपए तक हो सकती है
  • 2020 ऑटो एक्सपो में इस कार को प्रदर्शित किया जा सकता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एसयूवी कारों का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है, हालांकि इनकी कीमत अधिक होने के चलते कंपनियों ने कॉम्पैक्ट एसयूवी भी बाजार में उतारीं। वहीं अब SUV लुक वाली हैचबैक कारों का समय आने वाला है। दरअसल दक्षिण कोरियाई कंपनी Hyundai माइक्रो SUV को लॉन्च करने की तैयारी में है। बता दें कि इससे पहले इसी माह (30 सितंबर) देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अपनी छोटी एसयूवी कही जाने वाली S-Presso को लॉन्च करने जा रही है।  

रिपोर्ट के अनुसार Hyundai की माइक्रो SUV भारत में सीधे तौर पर Maruti S-Presso को टक्कर देगी। इस कार को कंपनी ने AX कोडनेम दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार अपनी अपकमिंग माइक्रो SUV की हर साल 70,000 यूनिट्स का प्रॉडक्शन करने की प्लानिंग कर रही है। भारत के साथ साथ इसे कई और देशों में भी लॉन्च किया जाएगा।

माइक्रो-एसयूवी पर विचार
बता दें कि, Hyundai के पूर्व MD और CEO वाई के कू ने पिछले साल खुलासा किया था कि कंपनी एक माइक्रो-एसयूवी पर विचार कर रही है। वहीं इस नई माइक्रो एसयूवी से पर्दा उठने के बाद इस की चर्चा जोरों पर है। नई Hyundai AX को कंपनी आगामी 2020 में होने वाले ऑटो एक्सपो में देश के सामने प्रदर्शित कर सकती है।

मिल सकता है ये इंजन
रिपोर्ट की मानें तो यह मॉडल नई पीढ़ी की Hyundai सैंट्रो के K1 प्लेटफॉर्म पर आधारित हो सकता है। इसके अलावा कंपनी इस कार में 1.1 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन दे सकती है। यह इंजन 69 PS की पावर और 99.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

ये हो सकती है कीमत
फिलहाल कंपनी की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। वहीं इसकी कीमत को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि Hyundai AX को 3.50 लाख रुपए से लेकर 5 लाख रुपए के बीच की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। माना जा रहा है कि कंपनी इसे भारत में अगले साल के मध्य में लॉन्च कर सकती है।

कमेंट करें
GuRy9