ऑटो: Jawa और Jawa Forty Two नए BS6 इंजन के साथ हुई लॉन्च, इतनी बढ़ गई कीमत

Jawa and Jawa Forty Two launched with new BS6 engine
ऑटो: Jawa और Jawa Forty Two नए BS6 इंजन के साथ हुई लॉन्च, इतनी बढ़ गई कीमत
ऑटो: Jawa और Jawa Forty Two नए BS6 इंजन के साथ हुई लॉन्च, इतनी बढ़ गई कीमत
हाईलाइट
  • BS6 इंजन वेरिएंट की कीमत करीब 5 से 10 हजार रुपए तक बढ़ी है
  • Jawa BS6 के डुअल चैनल ABS की कीमत 1.82 लाख रुपए है
  • Jawa BS6 के सिंगल चैनल ABS की कीमत 1.73 लाख रुपए है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Jawa Motorcycles (जावा मोटरसाइकिल) ने Jawa (जावा) और Jawa Forty Two (जावा फोर्टी टू) मोटरसाइकिल को BS6 इंजन के साथ लॉन्च कर दिया है। हाल ही में Classic Legends (क्लासिक लेजेंड्स) ने इसकी घोषणा की है। आपको बता दें कि कंपनी की  Perak Bobber (पेरक बॉबर) पहले से ही BS6 इंजन से लैस है। इस बाइक को कंपनी ने नवंबर 2019 में लॉन्च किया था।

Jawa Perak में 334 cc का सिंगल-सिलेंडर, DOHC लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 30 bhp की पावर और 31 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। 

Hero ने लॉन्च की नई Super Splendor BS6, इस टेक्नोलॉजी से है लैस

कीमत
बात करें कीमत की तो 2020 Jawa BS6 के सिंगल चैनल ABS की कीमत 1.73 लाख रुपए है वहीं डुअल चैनल ABS की कीमत 1.82 लाख रुपए रखी गई है। पुराने मॉडल के मुकाबले यह कीमत करीब 9 हजार रुपए ​अधिक है। इसके अलावा इसके मैरून कलर वेरिएंट की कीमत भी 1000 रुपए अधिक है। 

वहीं बात करें 2020 Jawa Forty Two के BS6 वेरिएंट की कीमत की तो इसके सिंगल चैनल ABS वेरिएंट 1.60 लाख रुपए रखी गई है। जबकि इसके डुअल चैनल वेरिएंट की कीमत 1.69 लाख रुपए (एक्स शोरूम)  है। पुराने मॉडल के मुकाबले यह कीमत करीब 5 हजार रुपए से लेकर 10 हजार रुपए तक अधिक है। इसके अलावा इसके कॉमेट रेड, गैलेक्टिक ग्रीन, नेबुला ब्लू की कीमत 5 हजार रुपए और ल्युमोस लाइन पर 4 हजार रुपए अधिक चुकाना होंगे। 

Hero Splendor Plus का BS6 वेरिएंट हुआ लॉन्च

इंजन और पावर
Jawa और Jawa Forty-Two दोनों ही बाइक्स में समान 293 cc का सिंगल-सिलेंडर फोर स्ट्रोक, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 27bhp की पावर और 28 Nm टॉर्क देते हैं। यह इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता है। यह इंजन फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस है। इसके अलावा कंपनी ने इनमें देश की पहली क्रोस पोर्ट टेक्नोलॉजी भी दी है।

ब्रेकिंग और सस्पेंशन
दोनों ही बाइक्स में फ्रंट टेलिस्कॉपिक फॉर्क्स और रियर में डुअल शॉक्स दिए गए हैं। वहीं, ब्रेकिंग की बात करें तो इसमें डिस्क ब्रेक्स और डुअल-चैनल ABS दिया गया है। इसके बेस वर्जन में रियर में ड्रम ब्रेक के साथ सिंगल चैनल ABS दिया है। 

Created On :   2 March 2020 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story