Maruti Suzuki की नई MPV XL6 जल्द होगी भारत में लॉन्च, जानिए कितनी खास होगी ये कार

Maruti Suzuki XL6  will be Launch in India soon, know about them
Maruti Suzuki की नई MPV XL6 जल्द होगी भारत में लॉन्च, जानिए कितनी खास होगी ये कार
Maruti Suzuki की नई MPV XL6 जल्द होगी भारत में लॉन्च, जानिए कितनी खास होगी ये कार
हाईलाइट
  • Maruti का नया मॉडल कंपनी की अर्टिगा पर ही बेस्ड होगा
  • यह एमपीवी कंपनी की प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा से बेची जाएगी
  • हाल ही में नई MPV XL6 की कुछ तस्वीरें ऑनलाइन लीक हुई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki की Ertiga कार MPV सेगमेंट में काफी पॉपुलर है। हाल ही में कंपनी ने इसका Tour M वेरिएंट लॉन्च किया था। लेकिन अब इस MPV का 6 सीटर मॉडल लगातार चर्चाओं में है। बता दें कि यह कार XL6 नाम से आएगी। Maruti Suzuki XL6 की कुछ तस्वीरें ऑनलाइन लीक हो गई हैं। कितनी खास होगी ये कार और कब होगी लॉन्च, आइए जानते हैं...

हो सकते हैं कई बदलाव
यह नया मॉडल कंपनी की Ertiga पर ही बेस्ड होगा। लेकिन इसके डिजाइन और केबिन में कुछ बदलाव हो सकते हैं। 6 सीट वाली यह एमपीवी कंपनी की प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा से बेची जाएगी। मारुति 21 अगस्त को इस नई कार को लॉन्च करने वाली है। इस गाड़ी में 6 सीटें होंगी। इनमें दूसरी लाइन में दो अलग-अलग कैप्टन सीट्स होंगी।

लीक हुई तस्वीरें
लीक हुई तस्वीर के अनुसार नई XL6 के रियर और साइड लुक में कुछ बदलाव देखे जा सकते हैं। इसके अलावा इसमें नए बम्पर लगाए गए हैं। रियर बम्पर पर स्लिवर स्किड प्लेट देखने को मिलेगी, वहीं इसके टॉप पर रूफ रेल भी देखने को मिलेगी। 

इंजन
Maruti Suzuki की नई XL6 में Ciaz और Ertiga में दिया जाने वाला 1.5-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन BS-6 नॉर्म्स के अनुरूप होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इसे डीजल इंजन में नहीं लाएगी। उम्मीद है कि नई XL6 सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आएगी और बाद में इसे ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी उतारा जा सकता है। 

Created On :   23 July 2019 11:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story