टेस्ला ने 2008 में डेटा लीक करने वाले को कैसे पकड़ा था

Musk tells Indian followers how Tesla caught data leaker in 2008
टेस्ला ने 2008 में डेटा लीक करने वाले को कैसे पकड़ा था
मस्क ने भारतीय फॉलोवर्स को बताया टेस्ला ने 2008 में डेटा लीक करने वाले को कैसे पकड़ा था
हाईलाइट
  • टेस्ला ने 2008 में डेटा लीक करने वाले को कैसे पकड़ा था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वैभव बालघरे रविवार को एलोन मस्क के ट्विटर फॉलोवर बन गए, जब टेस्ला के सीईओ ने उनके ट्वीट का जवाब दिया कि कैसे इलेक्ट्रिक कार निमार्ता ने एक कर्मचारी को पकड़ा, जिसने 2008 में व्यापार रहस्य लीक किया था। बालघरे जिनके पास एटदरेटनाशाअर्थमार्स का ट्विटर हैंडल है, उन्होंने मस्क से पूछा कि उन्होंने उस कर्मचारी को कैसे पकड़ा जिसने 2008 में टेस्ला के गोपनीय डेटा को लीक किया और उसे समाचार आउटलेट को बेच दिया?,

टेस्ला के सीईओ ने जवाब दिया, यह काफी दिलचस्प कहानी है। हमने सभी को समान ईमेल भेजे, लेकिन प्रत्येक को वास्तव में वाक्यों के बीच एक या दो रिक्त स्थान के साथ कोडित किया गया था, जिससे लीकर की पहचान करने वाले बाइनरी हस्ताक्षर बनते थे।

एक अन्य फॉलोवर ने मस्क से पूछा कि आखिर उन कर्मचारियों का क्या हुआ। मस्क ने जवाब दिया, उन्हें अपने करियर को कहीं और आगे बढ़ाने के लिए आमंत्रित किया गया। जब एक फॉलोवर ने टेस्ला के सीईओ से पूछा कि क्या उन्होंने उनके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई की है, तो उन्होंने कहा- उस समय जीवित रहने की कोशिश में बहुत व्यस्त था।

मस्क ने पिछले साल दिसंबर में भारतीय इंजीनियर प्रणय पाथोले को जवाब दिया था कि कैसे कंपनी 2008 के वित्तीय संकट के दौरान क्रिसमस की पूर्व संध्या पर दिवालिया होने के करीब पहुंच गई थी। पाथोले ने ट्विटर पर लिखा था, क्रिसमस की पूर्व संध्या 2008 पर, टेस्ला फंडिंग राउंड पूरा हुआ, टेस्ला सचमुच दिवालिएपन से कुछ ही दिन दूर था, एटदरेटएलनमस्कहेड अपने सभी पैसे और संपत्ति लगाने के लिए।

ट्वीट का जवाब देते हुए मस्क ने कहा कि यह क्रेजी कठिन वर्ष था। पेरोल अन्यथा क्रिसमस के दो दिन बाद बाउंस हो जाता। साल 2008 में मंदी से बचने के लिए टेस्ला को नकदी की सख्त जरूरत थी।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Oct 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story