comScore

रिपोर्ट: Royal Enfield ने इन तीन बाइक्स का उत्पादन किया बंद, जानें कारण 

रिपोर्ट: Royal Enfield ने इन तीन बाइक्स का उत्पादन किया बंद, जानें कारण 

हाईलाइट

  • Bullet, Classic और Thunderbird को किया बंद
  • बाइक्स में सिर्फ 500 सीसी इंजन वाली बाइक्स शामिल हैं
  • स्टॉक रहने तक कंपनी के डीलरशिप पर उपलब्ध रहेंगी बाइक्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की प्रमुख क्लासिक रेट्रो लुक बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield (रॉयल एनफील्ड) ने फैंस को बड़ा झटका दिया है। दरअसल, कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो में बड़ा बदलाव करते हुए तीन प्रमुख बाइक्स को बंद कर दिया है। इनमें  500cc के पावर वाली Bullet (बुलेट), Classic ( क्लासिक) और Thunderbird (थंडरबर्ड) शामिल हैं।

हालिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी सामने आई है, जिसके अनुसार कंपनी ने तीनों प्रमुख बाइक्स को बंद किया है। हालांकि स्टॉक रहने तक कंपनी के डीलरशिप पर इन बाइक्स की बुकिंग हो रही है। इनकी बिक्री आगामी 31 मार्च तक जारी रहेगी।

बाइक्स को बंद करने का कारण
कंपनी ने इन तीनों बाइक्स को बंद करने का फैसला क्यों किया? इसको लेकर फिलहाल कंपनी ने कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। हालांकि जानकारों का मानना है कि कंपनी अपने 500cc के इंजन को नए मानकों के अनुसार अपडेट नहीं करेगी। क्योंकि इससे तीनों बाइक्स की कीमतों में इजाफा होगा। जिसके चलते इन्हें बंद किया जा रहा है।

नवंबर 2019 में की थी घोषणा
आपको बता दें कि Royal Enfield ने नवंबर 2019 में इस बात की घोषणा की थी कि कंपनी अपने 500cc रेंज की बाइक्स को नए BS-6 मानकों के अनुसार अपडेट नहीं करेगी। क्योंकि, 350cc के मुकाबले 500cc की बाइक की बिक्री काफी कम होती है।

कमेंट करें
7ZRJB