इलेक्ट्रिक कार निमार्ता: ट्रकिंग स्टार्टअप निकोला द्वारा टेस्ला को 2 बिलियन डॉलर पेटेंट मुकदमे का करना पड़ रहा सामना

October 20th, 2021

हाईलाइट

  • जवाब नहीं देने के लिए निकोला के स्पष्ट कारण विशेष रूप से बाध्यकारी नहीं हैं

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्क। इलेक्ट्रिक कार निमार्ता टेस्ला डिजाइन पेटेंट के उल्लंघन को लेकर हाइड्रोजन ट्रकिंग स्टार्टअप निकोला द्वारा एलोन मस्क द्वारा संचालित कंपनी के खिलाफ 2 बिलियन डॉलर के मुकदमे का सामना करना पड़ा रहा है। एक अमेरिकी संघीय न्यायाधीश ने अब निकोला को टेस्ला के खिलाफ अपने तीन साल पुराने 2 बिलियन के पेटेंट मुकदमे को जारी रखने का निर्देश दिया है।

द वर्ज की रिपोर्ट, न्यायाधीश जेम्स डोनाटो ने मंगलवार को एक नए आदेश में कहा, टेस्ला के खिलाफ मामला अभी भी प्रशासनिक रूप से बंद रहेगा, लेकिन उसे खारिज नहीं किया जाएगा। निकोला ने पहली बार 2018 में मुकदमा दायर किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि टेस्ला का अपना सेमी-ट्रक निकोला के कई डिजाइन पेटेंट का उल्लंघन करता है।

रिपोर्ट में कहा गया है, निकोला ने अपनी शिकायत में कहा था कि टेस्ला ने अपने डिजाइनों को चुराकर बाजार हिस्सेदारी में 2 बिलियन का स्टार्टअप चोरी किया है। न्यायाधीश, जिन्होंने 1 अक्टूबर को मामले को बंद कर दिया क्योंकि न तो निकोला और न ही टेस्ला ने पहले के आदेशों का जवाब दिया, अब निकोला को जनवरी 2022 में सुनवाई के लिए दो नई समय सीमा सौंपी है।

न्यायाधीश ने आदेश में कहा, अदालत के आदेशों का जवाब नहीं देने के लिए निकोला के स्पष्ट कारण विशेष रूप से बाध्यकारी नहीं हैं। मुकदमा चलाने में विफलता के लिए इस समय मामले को खारिज नहीं किया जाएगा, लेकिन यह बदल सकता है अगर निकोला इस मामले को एक कुशल और समयबद्ध तरीके से समाधान के लिए आगे नहीं बढ़ाता है।

आईएएनएस