दैनिक भास्कर हिंदी: Compact SUV Nissan KICKS की पहली झलक आई सामने, अगले साल भारत में होगी लॉन्च

September 11th, 2018

हाईलाइट

  • SUV— BO प्लेटफॉर्म पर होगी तैयार
  • दमदार लुक के साथ लेटेस्ट फीचर 
  • वर्ष 2019 में भारत में होगी लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एसयूवी कार के शौकीनों के लिए जापान की कार कंपनी Nissan जल्द अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी भारत में लॉन्च करेगी। कंपनी ने हाल ही में Compact SUV KICKS का टीजर जारी किया है। जिसमें कार के दमदार लुक को दिखाया गया है। निसान की ग्लोबल डिजाइन लैंग्वेज पर बेस्ड इस कार में नई पी-मोशन ग्रिल खास होगी। यह कार कंपनी की प्रीमियम  SUV  होगी, जो भारत में मौजूद  SUV कारों को टक्कर देगी। फिलहाल कंपनी द्वारा इस कार के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी गई है। बता दें कि कंपनी पिछले एक साल से इस कार को पेश करने की योजना बना रही है। खबरों के मुताबिक दमदार इंजन और लेटेस्ट फीचर के साथ इस कार को 2019 में भारत में लॉन्च किया जाएगा। 

कुछ ऐसी होगी KICKS
देखने में आकर्षित और पावरफुल इस कार को पहले से ही इंटरनेशनल मार्केट में बेचा जा रहा है। जिसे V- प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है, लेकिन KICKS का भारतीय वजर्न SUV— BO प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। Renault Duster औैर CAPTUR के अलावा Nissan Terrano भी इसी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड  SUV  हैं। 

अधिक लंबी
माना जा रहा है कि भारत में लॉन्च होने वाली Nissan KICKS इंटरनेशनल मार्केट की तुलना में अधिक लंबी हो सकती है। इस कार के टीजर में व्हील आर्च, रेक्ड ए-पिल्लर दिखाई दे रहे हैं। इसके अलावा इसमें LED हेडलैंप और बूमरैंग शेप टेल लाइट्स भी हो सकती है। 

इंजन
इस कार में 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। जो कि Renault CAPTUR में भी दिया है। यह इंजन 108 BPH पावर औैर 240 NM टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।