TVS Apache सीरीज को मिला एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, जानें नई कीमत

TVS Apache Series got anti-lock braking system, Learn new price
TVS Apache सीरीज को मिला एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, जानें नई कीमत
TVS Apache सीरीज को मिला एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, जानें नई कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में रोड सेफ्टी को लेकर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 125 cc या इससे अधिक पावर वाली गाड़ियों में अप्रैल 2019 से ABS (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) लगााना अनिवार्य है। नए सेफ्टी नॉर्म्स को देखते हुए मोटरसाइकिल कंपनियां अपने वाहनों को अपडेट करने में लगी हैं। फिलहाल TVS ने अपनी पॉप्युलर बाइक Apache सीरीज की बाइक्स को एबीएस से लैस कर दिया है। हालांकि एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जुड़ने के बाद TVS Apache बाइक्स की कीमत में भी बढ़ोतरी हुई है।

कीमत 
एबीएस फीचर एड होने के बाद अपाचे आरटीआर 160 की कीमत 85,510 रुपए हो गई है। अपाचे आरटीआर 180    90,978 रुपए हो गई है। वहीं अपाचे आरटीआर 160-4 वी की कीमत 89,785 रुपए और अपाचे आरटीआर 200 की कीमत 1.11 लाख रुपए हो गई है।

टीवीएस मोटर कंपनी के निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी केएन राधाकृष्णन ने कहा, "एबीएस टेक्नोलॉजी हमारे ग्राहकों को बेहतरीन प्रदर्शन अभुनव के साथ आधुनिक सुरक्षा तकनीक प्रदान करेगी।" उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से निर्धारित नियम के पालन के लिए एबीएस वाली बाइक्स की बिक्री बाजार में पहले से ही जारी है। 

क्या है ABS
जिन बाइक में ABS नहीं होता वे अचानक ब्रेक लगाने पर फिसलती हैं और इस कारण संतुलन बिगड़ने से हादसे होते हैं। वहीं ABS लगने के बाद हादसे की संभावना 20 फीसदी तक कम होती है। दरअसलABS लगे होने से अचानक ब्रेक लगाने पर एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम पहियों को लॉक नहीं होने देता। इस बजह से गाड़ी अपना बैलेंस नहीं खोती और रुक जाती है।  

Created On :   29 March 2019 5:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story