ऑटो: Volkswagen T-Roc अगले महीने भारत में होगी लॉन्च, जानें कितनी है खास

Volkswagen T-Roc to be launched in India next month, know price
ऑटो: Volkswagen T-Roc अगले महीने भारत में होगी लॉन्च, जानें कितनी है खास
ऑटो: Volkswagen T-Roc अगले महीने भारत में होगी लॉन्च, जानें कितनी है खास
हाईलाइट
  • Volkswagen T-Roc की कीमत को लेकर कंपनी ने जानकारी नहीं दी
  • इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत करीब 20 लाख रुपए हो सकती है
  • यह एसयूवी भारतीय बाजार में 18 मार्च 2020 को लॉन्च होगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जर्मन कार कंपनी Volkswagen (वॉल्क्सवेजन) की बहुप्रतीक्षित एसयूवी T-Roc को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। जानकारी के अनुसार T-Roc को भारतीय बाजार में कंप्लीट्ली बिल्ट-अप यूनिट (CBU) के तौर पर लॉन्च किया जाएगा और इसकी सिर्फ 2500 यूनिट्स इंपोर्ट की जाएंगी। इस एसयूवी को भारतीय बाजार में 18 मार्च 2020 को लॉन्च किया जाएगा।

मालूम हो कि कंपनी इस एसयूवी की बुकिंग शुरू कर चुकी है। इसके लिए 25,000 रुपए की राशि देकर बुक किया जा सकता है। इस दमदार एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत करीब 20 लाख रुपए हो सकती है। फिलहाल कीमत को लेकर कंपनी द्वारा किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है।

MG ला रही Hector का 7 सीटर वेरिएंट, जानें कब होगा लॉन्च

प्लेटफार्म
Volkswagen T-Roc को फॉक्सवैगन ग्रुप के फ्लेक्सिबल MQB प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसकी लंबाई करीब 4.2 मीटर होगी। भारत में T-Roc एक सिंगल और फुली-लोडेड वेरिएंट में पेश किया जाएगा। इसे Volkswagen SUV लाइन-अप में Tiguan के नीचे वाली पोजीशन में रखा जाएगा। 

इंजन और पावर
इस एसयूवी T-Roc में 1.5 लीटर, फोर-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 150 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को स्टैंडर्ड 7-स्पीड मैनुअल, डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा।

Maruti Suzuki WagonR का S-CNG वेरिएंट लॉन्च

मुकाबला
भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद Volkswagen T-Roc का मुकाबला Jeep Compass (जीप कम्पास ) और अपकमिंग Hyundai Tucson (हुंडई टक्सन) से होगा।

Created On :   22 Feb 2020 10:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story