मलेशिया मास्टर्स : मालविका, अश्मिता मुख्य ड्रा में, शंकर और मिथुन बाहर

मलेशिया मास्टर्स : मालविका, अश्मिता मुख्य ड्रा में, शंकर और मिथुन बाहर
Malaysia Masters 2023: Malvika, Ashmita advance to main draw; Sankar, Mithun crash out
डिजिटल डेस्क, कुआलालम्पुर। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी मालविका बंसोड़ और अश्मिता चालिहा ने मंगलवार को यहां आशिता एरिना में अपने क्वालीफायर जीतकर मलेशिया मास्टर्स 2023 के महिला एकल इवेंट के मुख्य ड्रॉ में प्रवेश कर लिया।

महिला एकल बैडमिंटन रैंकिंग में 40वीं मालविका ने बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 इवेंट के क्वालीफिकेशन दौर में चीनी ताइपे की सियांग टी लिन को 43 मिनट में 21-12, 21-19 से हराया।

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी की शुरूआत धीमी रही और पहले गेम में वह 3-6 से पीछे चल रही थी, इसके बाद उन्होंने स्थिति बदल दी और पहला गेम जीतकर मैच में 1-0 की बढ़त ले ली। दूसरे गेम में मालविका ने 9-2 से सात अंकों की बढ़त बना ली। हालांकि, सियांग टी लिन ने शानदार वापसी की और ब्रेक के समय सिर्फ दो अंकों से पिछड़ी हुई थीं।

21 वर्षीय बंसोड़ ने मध्यांतर के बाद अपने डिफेंस को मजबूत किया और चीनी ताइपे शटलर के मजबूत डिफेंस के बावजूद, अपनी दो अंकों की बढ़त को सुरक्षित रखा और अगले दौर में आगे बढ़ गई।

मालविका अब बुधवार को राउंड ऑफ 32 में दुनिया की आठवें नंबर की खिलाड़ी चीन की वांग जी यी से भिड़ेंगी।

दूसरी ओर, दुनिया की 50वें नंबर की अश्मिता ने पहले गेम में हार से उबरकर कनाडा की दुनिया की 47वें नंबर की वेन यू झांग को 45 मिनट में 10-21, 21-19, 21-17 से हराया। राउंड ऑफ 32 में उनका सामना दुनिया की नौवें नंबर की चीन की हान यू से होगा।

पुरुष एकल में, पूर्व जूनियर विश्व नंबर 1 शंकर मुथुसामी सुब्रमण्यन और मिथुन मंजूनाथ क्वालिफिकेशन राउंड में सीधे गेम में हारने के बाद बाहर हो गए।

वल्र्ड नंबर 82 शंकर चीनी ताइपे के वल्र्ड नंबर 48 ची यू जेन से 36 मिनट में 10-21, 14-21 से हार गए, जबकि वल्र्ड नंबर 44 मिथुन चीनी ताइपे के वल्र्ड नंबर 47 चिया हाओ ली से 35 मिनट में 13-21, 19-21 से हार गए।

इस बीच, दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु बुधवार को राउंड ऑफ 32 में डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसेन से भिड़ेंगी जबकि भारत के शीर्ष क्रम के पुरुष एकल खिलाड़ी एचएस प्रणय और विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेता किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन भी एक्शन में होंगे।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 May 2023 1:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story