बैडमिंटन: सिंधु-सायना जीतीं, कश्यप, श्रीकांत और प्रणीत इंडोनेशिया मास्टर्स में हारे 

Badminton: Sindhu-Saina won, Kashyap, Srikanth and Praneeth lost in Indonesia Masters
बैडमिंटन: सिंधु-सायना जीतीं, कश्यप, श्रीकांत और प्रणीत इंडोनेशिया मास्टर्स में हारे 
बैडमिंटन: सिंधु-सायना जीतीं, कश्यप, श्रीकांत और प्रणीत इंडोनेशिया मास्टर्स में हारे 
हाईलाइट
  • प्रणव और सिक्की रेडडी की जोड़ी हारी
  • समीर और प्रणॉय भी इंडोनेशिया मास्टर्स के अगले दौर में
  • सिंधु-सायना ने इंडोनेशिया मास्टर्स में विजयी शुरुआत की

डिजिटल डेस्क, कुआलालंपुर। शीर्ष भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ियों पीवी सिंधु और सायना नेहवाल ने यहां जारी इंडोनेशिया मास्टर्स में विजयी शुरुआत करते हुए बुधवार को अगले दौर में प्रवेश कर लिया, जबकि पुरुष एकल वर्ग में पारुपल्ली कश्यप, किदांबी श्रीकांत और बी. साई प्रणीत पहले दौर में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

सिंधु ने रूस की येवगेनिया को हराया
छठी सीड सिंधु ने महिला एकल के पहले दौर में रूस की येवगेनिया कोसेत्सकाया को 35 मिनट में 21-15, 21-13 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। दूसरे दौर में सिंधु का सामना जापान आया ओहोरी से होगा, जिनके खिलाफ उनका 8-0 का रिकॉर्ड है।

सायना, समीर और प्रणॉय भी अगले दौर में
सायना ने क्वालीफायर बेल्जियम की लियाने टान को 36 मिनट में 21-15, 21-17 से हराकर अगले दौर में कदम रखा। अगले दौर में सायना के सामने बेल्जियम की लियाने टान की चुनौती होगी, जिनके खिलाफ सायना का 1-0 का रिकॉर्ड हैं। इस बीच, समीर वर्मा ने अपने पहले दौर में थाईलैंड के कांटाफोन वांगचारोन को 21-16, 21-15 से अगले दौर में कदम रखा। अगले दौर में समीर का सामना इंडोनेशिया के ली जी जिया से होगा। एचएस प्रणॉय ने जापान ने कांटा सुनेयामा को 21-9, 21-17 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया, जहां अब उनके सामने दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा की चुनौती होगी।

प्रणव और सिक्की रेडडी की जोड़ी हारी
मिश्रित युगल में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेडडी ने टॉप सीड चीन के झेंग सी वेई और हुआंग या कियोंग को 21-10 21-10 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। वहीं, पुरुष एकल में तीन भारतीय खिलाड़ी पहले दौर की बाधा पार नहीं कर सके।

कश्यप और श्रीकांत भी हारे
कश्यप को दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा के हाथों 17-21, 16-21 से हार झेलनी पड़ी।श्रीकांत को दूसरी सीड चीनी ताइपे के चोउ तिएन चेन के खिलाफ 17-21, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, प्रणीत को डेनमार्क के रास्मस गेमके ने 44 मिनट में 21-11 21-15 से शिकस्त दी।

Created On :   8 Jan 2020 6:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story