बैडमिंटन: कोरोनोवायरस के कारण BWF टूर्नामेंट में चीनी खिलाड़ियों पर नहीं लगेगा बैन

BWF Said, Chinese players will not be banned from events due to coronavirus
बैडमिंटन: कोरोनोवायरस के कारण BWF टूर्नामेंट में चीनी खिलाड़ियों पर नहीं लगेगा बैन
बैडमिंटन: कोरोनोवायरस के कारण BWF टूर्नामेंट में चीनी खिलाड़ियों पर नहीं लगेगा बैन
हाईलाइट
  • BWF ने कहा
  • वह कोरोनोवायरस के कारण चीनी खिलाड़ीयों को इंटरनेशनल टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से बैन नहीं करेगा
  • पिछले हफ्ते चीन मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट को कोरोनोवायरस के कारण स्थगित कर दिया गया

डिजिटल डेस्क। बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (BWF) ने गुरुवार कहा कि, वह कोरोनोवायरस के कारण चीनी खिलाड़ीयों को इंटरनेशनल टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से बैन नहीं करेगा। पिछले साल के अंत में वुहान के हुबेई प्रांत में पहली बार कोरोनोवायरस पाया गया था। तब से अब तक कोरोनोवायरस के कारण चीन में 550 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। वायरस के कारण चीन में जन-जीवन अस्त-वयस्त हो गया है। चीन जाने वाली दो दर्जन से अधिक एयरलाइनों को निलंबित या प्रतिबंधित कर दिया है। कई देशों ने पिछले दो हफ्तों से चीन जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

BWF टूर्नामेंट में चीनी खिलाड़ियों पर नहीं लगेगा बैन
शासी निकाय ने एक बयान में कहा था कि, BWF यात्रा प्रतिबंधों पर गौर कर रहा है। जिसका मतलब यह हो सकता है कि चीन के खिलाड़ी और अधिकारी बीडब्ल्यूएफ टूर्नामेंट में आसानी से भाग नहीं ले पाएंगे। वहीं BWF ने यह स्पष्ट कर दिया है कि, वह इंटरनेशनल बैडमिंटन और पैरा बैडमिंटन टूर्नामेंट में चीनी खिलाड़ियों और अधिकारियों या किसी अन्य खिलाड़ी या अधिकारियों की भागीदारी को प्रतिबंधित नहीं करेगा।

BWF ने कहा कि, उसने सदस्य संघों से राष्ट्रीय स्वास्थ्य अधिकारियों से संपर्क करने के लिए कहा था। ताकि वे अपने देश में इंटरनेशनल खिलाड़ियों के आने के प्रती जागरूक रहें। हमें भरोसा है कि इंटरनेशनल टूर्नामेंट के सभी मेजबान पूरी सहायता प्रदान करेंगे और सभी सदस्य संघों के सभी एथलीटों से समान रूप से व्यवहार करेंगे। कोरोनोवायरस के कारण अब तक कई इंटरनेशनल स्पोर्ट्स टूर्नामेंट को रद्द या स्थगित कर दिया है।

पिछले हफ्ते 25 फरवरी से 1 मार्च तक हैनान में होने वाले चीन मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट को कोरोनोवायरस के कारण स्थगित कर दिया गया। यह टूर्नामेंट टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाइंग प्रक्रिया का हिस्सा है। कुछ खिलाड़ियों द्वारा नाम वापस लेने के कारण इस टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। BWF ने कहा, उम्मीद है कि बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप 21 से 26 अप्रैल तक वुहान में ही होगी। 

Created On :   6 Feb 2020 6:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story