लक्ष्य को पछाड़कर क्वोर्टर फाइनल में पहुंचे प्रणय

BWF World Championship: Prannoy reached the quarterfinals by beating Lakshya
लक्ष्य को पछाड़कर क्वोर्टर फाइनल में पहुंचे प्रणय
बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप लक्ष्य को पछाड़कर क्वोर्टर फाइनल में पहुंचे प्रणय
हाईलाइट
  • बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप : लक्ष्य को पछाड़कर क्वोर्टर फाइनल में पहुंचे प्रणय

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। भारतीय शटलर एचएस प्रणय ने गुरुवार को यहां राउंड 16 के मुकाबले में हमवतन लक्ष्य सेन को कड़े संघर्ष में हराकर बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप 2022 में एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। प्रणय ने राउंड आफ 16 में नौवीं वरीयता प्राप्त लक्ष्य को 17-21, 21-16, 21-17 से हराया। इस जीत के साथ, अनुभवी शटलर ने विश्व चैंपियनशिप में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। उन्होंने पिछले दौर में पूर्व विश्व चैंपियन जापान के केंटो मोमोटा को हराया था।

30 वर्षीय शटलर का अगला मुकाबला अंतिम आठ में चीन के झाओ जून पेंग से होगा और अगर वह जीत जाते हैं तो उनका बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप में पहला पदक पक्का हो जाएगा।

प्रणय ने कहा, सेन के खिलाफ खेलना हमेशा कठिन होता है। वह एक ऐसा खिलाड़ी है, जिसमें पिछले कुछ वर्षों में काफी सुधार हुआ है। बहुत आत्मविश्वास वाले खिलाड़ियों को हराना हमेशा मुश्किल होता है। उन्होंने कहा, उनका डिफेंस बहुत अच्छा है। उनके खिलाफ स्कोर करना आसान नहीं है। मैंने आज के मैच के बारे में काफी सोच विचार किया था। मुझे आज अच्छी नींद आएगी, क्योंकि आखिरी बार मैं उनसे हार गया था।

इससे पहले एम.आर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी ने सिंगापुर के ही कोंग याई टेरी और लोह कीन हेन को 18-21, 21-15, 21-16 को हराकर विश्व चैंपियनशिप में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली पहली भारतीय पुरुष युगल जोड़ी बनकर इतिहास रच दिया। वे जल्द ही सातवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी से जुड़ गए, जिन्होंने डेनमार्क के जेप्पे बे और लासे मोल्हेडे को 21-12, 21-10 से हराया।

चिराग-सात्विक का अगला मुकाबला मौजूदा विश्व चैंपियन ताकुरो होकी और यूगो कोबायाशी से होगा, जबकि अर्जुन-कपिला का सामना इंडोनेशिया के डैडीज मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावान से होगा। हालांकि, ओलंपिक पदक विजेता और पूर्व विश्व नंबर 1 सायना नेहवाल का अभियान थाई शटलर बुसानन ओंगबामरुंगफान से 17-21, 21-16, 13-21 से हारने के बाद समाप्त हो गया।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Aug 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story