बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर मिश्रित टीम चैंपियनशिप : भारत ने स्लोवेनिया को 5-0 से हराया

BWF World Junior Mixed Team Championship: India beat Slovenia 5-0
बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर मिश्रित टीम चैंपियनशिप : भारत ने स्लोवेनिया को 5-0 से हराया
बैडमिंटन बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर मिश्रित टीम चैंपियनशिप : भारत ने स्लोवेनिया को 5-0 से हराया
हाईलाइट
  • बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर मिश्रित टीम चैंपियनशिप : भारत ने स्लोवेनिया को 5-0 से हराया

डिजिटल डेस्क, स्पेन। भारतीय टीम ने बुधवार को यहां वर्ल्ड जूनियर मिश्रित टीम बैडमिंटन चैंपियनशिप 2022 में स्लोवेनिया को अपने चौथे और अंतिम ग्रुप बी मुकाबले में 5-0 से हरा दिया। भारत ग्रुप बी आइसलैंड, ऑस्ट्रेलिया और स्लोवेनिया को हराकर तालिका में तीन अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा। वे पहले दिन अपने दूसरे ग्रुप टाई में 13 खिताबों के साथ टूर्नामेंट में सबसे सफल टीम चीन से केवल ग्रुप टॉपर्स चीन से हार गए।

भारतीय टीम अब 9 से 16 के ब्रैकेट में सर्वश्रेष्ठ संभव फिनिश के लिए दूसरे ग्रुप की टीमों के खिलाफ प्लेऑफ मैच खेलेगी। विग्नेश थथिनेनी और श्रीनिधि नारायणन की मिश्रित युगल जोड़ी ने जिगा पोडगोरस्क और स्पेला एलिक को 21-11, 21-9 से हराकर दिन की शुरुआत की।

इसके बाद, आयुष शेट्टी ने पुरुष एकल में केविन लिन लेनार्सिक पर 21-5, 21-5 से जीत दर्ज की, इससे पहले निकोलस राज और तुषार सुवीर ने पुरुषों के एनेल हैक ग्योरकोस और मार्क कोरोसा पर 21-15, 21-14 से जीत दर्ज की। 14 वर्षीय उन्नति हुड्डा को टाई से आराम मिला, रक्षिता रामराज ने महिला एकल में अंजा जॉर्डन को 21-4, 21-4 से मात दी। महिला युगल जोड़ी श्रेया बालाजी और श्रींधी नारायणन ने नीका बेदिक और किम माटोविक पर 21-9, 21-6 से जीत दर्ज की।

भारत अपने अगले मैच में ग्रुप ए से दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से खेलेगा, जो पिछले सीजन के चैंपियन इंडोनेशिया या मलेशिया में से एक है। भारतीय टीम 2019 में 12वें स्थान पर रही और उन्हें इस बार उस रिकॉर्ड में सुधार की उम्मीद होगी। टूर्नामेंट में भारत का सर्वश्रेष्ठ परिणाम 2008 के सीजन में आया था, जब वे चौथे स्थान पर रहे थे।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Oct 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story