comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Denmark Open 2020: ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधू ने डेनमार्क ओपन से नाम वापस लिया, साइना टूर्नामेंट में खेलेंगी

Denmark Open 2020: ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधू ने डेनमार्क ओपन से नाम वापस लिया, साइना टूर्नामेंट में खेलेंगी

हाईलाइट

  • कोरोनावायरस महामारी के चलते पीवी सिंधू ने डेनमार्क ओपन से नाम वापस लिया
  • साइना नेहवाल सेमत अन्य सभी भारतीय खिलाड़ी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे

डिजिटल डेस्क। कोरोनावायरस महामारी के चलते भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने डेनमार्क ओपन से नाम वापस ले लिया है। यह टूर्नामेंट पहले ही कोरोना के चलते अनिश्चितकाल के लिए टाला जा चुका है। पहले यह टूर्नामेंट 13 से 18 अक्टूबर तक ओडेंस में होने वाला था। बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बाई) ने इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए खिलाड़ियों की राय मांगी थी। इसी दौरान सिंधू ने टूर्नामेंट में नहीं खेलने का अपना फैसला बताया। हालांकि सिंधू नवंबर में होने वाले एशिया ओपन- I और एशिया ओपन- II में हिस्सा ले सकती हैं। वहीं साइना नेहवाल सेमत अन्य सभी खिलाड़ी टूर्नामेंट में खेलेंगे। 

बाई ने टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों को इंट्री फॉर्म भेजकर सहमति मांगी थी। इसमें उन्हें यह लिखकर देना था कि कोरोना के बीच वह टूर्नामेंट के लिए यात्रा करने के लिए तैयार हैं या नहीं। एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि, किदांबी श्रीकांत, लक्ष्य सेन, साइना नेहवाल, पारुपल्ली कश्यप और सुभंकर डे टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं। जबकि सिंधू ने अपनी सहमति नहीं दी है।

सिंधू ने 2021 तक के लिए टल चुके थॉमस और उबेर कप से भी अपना नाम वापस ले लिया था। लेकिन बाई के अध्यक्ष हेमंत बिस्वा के अनुरोध पर खेलने के लिए तैयार हो गई थी। पहले यह टूर्नामेंट 3 से 12 अक्टूबर तक खेला जाना था। इंडोनेशिया समेत कोरिया, थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया, ताईवान, सिंगापुर और हांगकांग जैसे बड़े देश भी टूर्नामेंट से हट चुके हैं।

कमेंट करें
JqclL