चैंपियनशिप : अगले पांच वर्षों तक बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा दुबई

July 25th, 2022

हाईलाइट

  • अगले पांच वर्षों तक बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा दुबई

डिजिटल डेस्क, दुबई। बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप की मेजबानी अब पांच सालों के लिए यूएई में रहेगी। दुबई स्थित खेल प्रबंधन और सलाहकार कंपनी बियॉन्ड बाउंड्रीज का बैडमिंटन एशिया (बीए) के साथ एक समझौते पर पांच साल के लिए हस्ताक्षर हुए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, दोनों संगठनों ने पिछले महीने सिंगापुर में 2023 से 2027 तक संयुक्त अरब अमीरात में कार्यक्रम की मेजबानी के लिए समझौता किया था। मनीला ने अप्रैल 2022 में सबसे हालिया चैंपियनशिप आयोजित की।

यह पहली बार होगा जब चैंपियनशिप यूएई में आयोजित की जाएगी। यह टूर्नामेंट 1991 से प्रतिवर्ष आयोजित किया जा रहा है, जिसमें एकमात्र ब्रेक 2020 और 2021 में कोविड-19 के कारण आया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि बैडमिंटन एशिया के प्रमुख एंटोन सुबोवो, महासचिव मूसा नशीद और बियॉन्ड बाउंड्रीज के मुख्य कार्यकारी सत्य मेनन हस्ताक्षर समारोह में मौजूद थे। सुबोवो ने कहा, बैडमिंटन सर्वकालिक उच्च भागीदारी और प्रशंसक आधार के साथ सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है। नए क्षेत्र में बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप की मेजबानी करना रोमांचक होगा।

मलेशिया के ली जी जिया और चीन के वांग झीयी ने 2022 के आयोजन में पुरुष और महिला एकल खिताब जीते, जबकि इंडोनेशिया के प्रमुद्या कुसुमावर्धना और येरेमिया रामबिटन ने पुरुष युगल में स्वर्ण पदक जीता। चीन की चेन किंगचेन और जिया यिफान ने महिला युगल का खिताब जीता, जबकि झेंग सिवेई और हुआंग याकिओंग की चीनी जोड़ी ने मिश्रित युगल में स्वर्ण पदक जीता।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.