comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

फेडरर-नडाल की प्रतिद्वंदिता वैश्विक स्तर पर भी महान : सिंधु

November 05th, 2020 11:56 IST
फेडरर-नडाल की प्रतिद्वंदिता वैश्विक स्तर पर भी महान : सिंधु

हाईलाइट

  • फेडरर-नडाल की प्रतिद्वंदिता वैश्विक स्तर पर भी महान : सिंधु

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने कहा है कि स्विट्जरलैंड के पुरुष खिलाड़ी रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल टेनिस के दो महान खिलाड़ी हैं और वो सिर्फ इसलिए नहीं कि इन दोनों के बीच बेहतरीन प्रतिद्वंदिता है बल्कि इसलिए कि दोनों के दिल में एक-दूसरे के प्रति बेहद सम्मान है। सानिया मिर्जा इंटरनेशनल प्रीमियर टेनिस लीग (आईपीटीएल) में इनके साथ टीम में रह चुकी हैं। उन्होंने हाल ही में इन दोनों महान खिलाड़ियों के बीच की प्रतिद्वंदिता पर बात की।

मिर्जा ने कहा, वह जिस तरह से कोर्ट के अंदर और बाहर एक दूसरे के बारे में बात करते हैं वो शानदार है। मैंने आईपीटीएल का हिस्सा बन कर यह देखा है। जहां मैं नडाल की टीम में थी और एक साल बाद या उससे पहले फेडरर की टीम में भी थी। वह दोनों एक दूसरे के बारे में बहुत अच्छी बातें करते हैं। मिर्जा ने यह बात डिस्कवरी प्लस पर दिखाई जा रही डॉक्यूमेंट्री स्ट्रोक्स ऑफ जीनियस के प्रीमियर के इतर कही।

मिर्जा ने कहा, कोर्ट पर, जाहिर सी बात है कि उन्होंने आपस में कुछ शानदार मैच खेले हैं और उनका शानदार इतिहास है, लेकिन मुझे लगता है कि कोर्ट के बाहर की चीजें इसे विशेष बनाती हैं। उन दोनों में एक दूसरे के प्रति काफी सम्मान है और जब वह खेलते हैं तो इस चीज को देखा जा सकता है। भारत की ओलम्पिक रजत पदक विजेता महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी. सिंधु ने कहा ने इस प्रतिद्वंदिता को टेनिस में ही नहीं बल्कि सभी खेलों में महानतम बताया है।

सिंधु ने कहा, मुझे लगता है कि रोजर और नडाल दोनों महान खिलाड़ी हैं टेनिस में ही नहीं बल्कि वैश्विक स्तर पर क्योंकि यह दोनों असल मायनों में चैम्पियन है। इन दोनों ने हमें कई मायनों में प्रभावित किया है। उन दोनों को खेलते देखना हमारे लिए उत्सव की तरह है। सिंधु ने कहा, मैं 2004 में काफी युवा थी जब मियामी में नडाल ने फेडरर के खिलाफ मुकाबला जीता था। मैंने जब यह देखा तो मुझे काफी प्ररेणा मिली।

कमेंट करें
doQ2a