साइना और सिंधु डेनमार्क की खिलाड़ियों से करेंगी दो-दो हाथ

Indonesia Masters: Saina and Sindhu will do two hands each with Danish players
साइना और सिंधु डेनमार्क की खिलाड़ियों से करेंगी दो-दो हाथ
इंडोनेशिया मास्टर्स साइना और सिंधु डेनमार्क की खिलाड़ियों से करेंगी दो-दो हाथ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। उबेर कप से चूकने वाली और थाईलैंड ओपन से जल्दी बाहर होने वाली भारत की पूर्व विश्व नंबर 1 साइना नेहवाल जकार्ता में 7 से 12 जून तक चलने वाले बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर पर सुपर 500 इवेंट इंडोनेशिया मास्टर्स के साथ सर्किट में वापसी करेंगी। साइना को उबेर कप टीम में शामिल नहीं किया गया था क्योंकि उन्होंने अप्रैल में बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बीएआई) द्वारा आयोजित ट्रायल में भाग नहीं लिया था, वह पहले दौर में डेनमार्क की लाइन होजमार्क केजेर्सफेल्ड के खिलाफ इंडोनेशिया मास्टर्स अभियान की शुरूआत करेगी। साइना विश्व में 23वें स्थान पर हैं, जबकि उनकी डेनिश प्रतिद्वंद्वी 33वें स्थान पर हैं।

अगर वह केजेर्सफेल्ट को हरा देती हैं, तो साइना का सामना पुराने प्रतिद्वंद्वी और स्पेन की कैरोलिना मारिन से होगा, जो 2016 ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता है। तीसरी वरीयता प्राप्त मारिन ने क्वालीफायर के खिलाफ इंडोनेशिया मास्टर्स में अपने अभियान की शुरुआत की। 360,000 डॉलर की इनामी राशि के इस इवेंट के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाली दूसरी भारतीय पीवी सिंधु भी डेनमार्क की खिलाड़ी लाइन क्रिस्टोफरसन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। चौथी वरीयता प्राप्त सिंधु थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थी, जो सर्किट में उनका पिछला प्रदर्शन था, लेकिन वह चीन की यू फी चेन से हार गईं थीं।

पुरुष एकल में चार भारतीयों लक्ष्य सेन, एचएस प्रणय, समीर वर्मा और पारुपल्ली कश्यप ने मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई है। विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य (जिन्होंने थॉमस कप में भारत को ऐतिहासिक खिताब दिलाने में मदद की) डेनमार्क के हैंस-क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 May 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story