क्वार्टर फाइनल में प्रणय की हार के साथ भारत का अभियान समाप्त

Japan Open: Indias campaign ends with Prannoys defeat in quarterfinals
क्वार्टर फाइनल में प्रणय की हार के साथ भारत का अभियान समाप्त
जापान ओपन क्वार्टर फाइनल में प्रणय की हार के साथ भारत का अभियान समाप्त
हाईलाइट
  • जापान ओपन : क्वार्टर फाइनल में प्रणय की हार के साथ भारत का अभियान समाप्त

डिजिटल डेस्क, ओसाका। जापान ओपन 2022 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत का अभियान शुक्रवार को यहां पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में एच एस प्रणय के चीनी ताइपे के चाउ तिएन चेन से हारने के बाद समाप्त हो गया। पिछले महीने हुई बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के चौथे वरीय और कांस्य पदक विजेता चेन के खिलाफ प्रणय ने कड़ा मुकाबला किया, लेकिन अंतत: उन्हें एक घंटा 21 मिनट तक चले मैच में 21-17, 15-21, 22-20 से हार का सामना करना पड़ा।

30 वर्षीय भारतीय शटलर ने अच्छी शुरूआत की और पहले गेम में 11-7 की बढ़त बना ली। हालांकि, दुनिया के छठे नंबर के चेन ने ब्रेक के बाद खेल में वापसी की और महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की।

दूसरे गेम में दुनिया के 18वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय आक्रामक हो गए क्योंकि चेन ने अपना ज्यादातर समय बैकफुट पर बिताया। भारतीय शटलर ने आसानी से गेम जीत लिया और मैच को निर्णायक मोड़ पर ले आए। तीसरे और निर्णायक गेम में पासा फिर से बदल गया, क्योंकि चेन ने ब्रेक के समय 11-5 की बढ़त बनाई। हालांकि, प्रणय वापसी का प्रयास करते हुए गेम को 20 अंकों तक ले जाने में सफल रहे।

हालांकि, जैसे ही मैच ने अपने अंतिम चरण में प्रवेश किया, लंबे संघर्ष के बाद प्रणय पर थकान का असर दिखाई दे रहा था और उनके खेल में गलतियां दिखीं। चेन ने अंतत: सात आमने-सामने के मुकाबलों में प्रणय पर अपनी चौथी जीत हासिल करने के लिए निर्णायक गेम में 22-20 से जीत हासिल की।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Sep 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story