भारत की चुनौती का नेतृत्व करेंगे उन्नति, अनुपमा, शंकर

Junior World Championships: Unnati, Anupama, Shankar to lead Indias challenge
भारत की चुनौती का नेतृत्व करेंगे उन्नति, अनुपमा, शंकर
जूनियर विश्व चैंपियनशिप भारत की चुनौती का नेतृत्व करेंगे उन्नति, अनुपमा, शंकर
हाईलाइट
  • जूनियर विश्व चैंपियनशिप: भारत की चुनौती का नेतृत्व करेंगे उन्नति
  • अनुपमा
  • शंकर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जूनियर विश्व नंबर 1 अनुपमा उपाध्याय और ओडिशा ओपन सुपर 100 चैंपियन उन्नति हुड्डा 17 से 30 अक्टूबर तक स्पेन के सेंटेंडर में बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत की चुनौती का नेतृत्व करेंगी। यह टूर्नामेंट पिछले दो साल से कोविड-19 महामारी के कारण आयोजित नहीं किया गया था।

टीम का चयन एक प्रक्रिया के बाद किया गया था, जिसमें दो अखिल भारतीय रैंकिंग टूर्नामेंट और रायपुर में एक चयन परीक्षण शामिल था। उन्नति ने लड़कियों के एकल ट्रायल में शीर्ष स्थान हासिल किया था, जिसमें एस. रक्षिता श्री और उपाध्याय क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रही थीं।

गोवा और पंचकुला में अखिल भारतीय रैंकिंग खिताब और पूर्व जूनियर विश्व नंबर 1 शंकर मुथुसामी जीतने वाले भरत राघव, आयुष शेट्टी के लाइन-अप को पूरा करने के साथ लड़कों के एकल वर्ग में भारत का सर्वश्रेष्ठ दांव होगा। भारत ने अब तक प्रतियोगिता में एक स्वर्ण, तीन रजत और पांच कांस्य पदक जीते हैं, जिसमें राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता लक्ष्य सेन 2018 में लड़के के एकल कांस्य पदक प्राप्त करने वाले पोडियम पर खड़े होने वाले अंतिम भारतीय हैं।

बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सचिव संजय मिश्रा ने कहा, जूनियर विश्व चैंपियनशिप लंबे अंतराल के बाद हो रही है और नए खिलाड़ियों के उभरने के साथ ही चयन ट्रायल के बाद टीम का चयन किया गया है। उन्होंने आगे कहा, हमें विश्वास है कि हम मिश्रित टीम चैंपियनशिप और व्यक्तिगत स्पर्धाओं में पदक के लिए चुनौतीपूर्ण होंगे। प्रतियोगिता की शुरूआत मिश्रित टीम प्रतियोगिता से होगी। टाई का फैसला करने के लिए खेले गए पांच मैचों में पुरुष और महिला एकल, पुरुष और महिला युगल और मिश्रित युगल शामिल हैं।

भारत पुरुष और महिला युगल और मिश्रित युगल वर्ग में भी दो-दो युगल जोड़े उतरेंगे। निकोलस नाथन राज और तुषार सुवीर के साथ अर्श मोहम्मद और अभिनव ठाकुर का नया संयोजन पुरुष युगल की जिम्मेदारी संभालेंगे।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Sep 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story