बैडमिंटन: केंटो मोमोता वैन दुर्घटना में घायल, ड्राइवर की मौत

Kento Momota injured in Van accident in Malaysia, driver killed
बैडमिंटन: केंटो मोमोता वैन दुर्घटना में घायल, ड्राइवर की मौत
बैडमिंटन: केंटो मोमोता वैन दुर्घटना में घायल, ड्राइवर की मौत
हाईलाइट
  • बैडमिंटन की दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी केंटो मोमोता का सोमवार को हुआ एक्सीडेंट
  • मोमोता को पुटराज्या की प्रशासनिक राजधानी के अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है

डिजिटल डेस्क, क्वालालंपुर। मौजूदा विश्व चैंपियन और दुनिया के नंबर-1 पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट खिताब जीतने के बाद सोमवार को एक सड़क दुर्घटना में घायल हो गए। पुलिस और बैडमिंटन अधिकारियों ने कहा कि, 25 वर्षीय मोमोटा को मामूली चोटें आई है और उनकी हालत स्थिर है। पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना तड़के व्यस्त हाईवे पर उस समय हुई जब ये सब लोग वैन में कुआलालम्पुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे जा रहे थे। तभी रास्ते में एक लॉरी ने पीछे से टक्कर मार दी, जिसमें मोमोटा के कार चालक की मौके पर ही मौत हो गई।

वैन में अन्य लोग भी सवार थे। इनमें ग्रेट ब्रिटेन बैडमिंटन कोर्ट अधिकारी विलियम थॉमस, जापान के सहायक कोच हिरायामा यु और फिजियोलोजिस्ट मोरीमोटा आर्कीफुकी भी भी शामिल थे। ये सभी घायल हो गए हैं और इन्हें पास के एक अस्पताल में पहुंचाया गया है।

मोमोटा को नाक, होठ और चेहरे पर चोट लगी
पुलिस ने एक बयान में कहा कि मोमोटा को नाक, होठ और चेहरे पर चोट लगी है जबकि तीन अन्य के हाथ और अन्य जगहों पर चोटें आई है। मलेशिया के खेल मंत्री सैयद सादिक ने कहा है कि सभी चारों घायलों का इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर है। उन्होंने कहा कि उन्हें अच्छी सुविधाएं दी जा रही है और उनकी स्थिती पर करीबी नजर रखी जा रही है।

मोमोटा जापान वापस लौट गए हैं
मलेशिया बैडमिंटन संघ के महासचिव केनी गोह ची कीओंग ने कहा कि मोमोटा वापस जापान लौट गए हैं। मोमोटा ने रविवार को ही डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन को हराकर मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीता है। टॉप सीड मोमोटा ने फाइनल में पांचवीं सीड एक्सेलसन को 24-22, 21-11 से हराया। मोमोटा ने पिछले महीने दिसंबर में बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीता था, जोकि पिछले साल उनका 11वां खिताब था। दो बार के वल्र्ड चैंपियन मोमोटा ने पिछले अगस्त में बासेल में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप में खिताब भी जीता था।

Created On :   13 Jan 2020 5:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story