comScore

मलयेशिया मास्टर्स: जीत के साथ नए सत्र की शुरुआत करना चाहेंगी सिंधु-साइना

मलयेशिया मास्टर्स: जीत के साथ नए सत्र की शुरुआत करना चाहेंगी सिंधु-साइना

हाईलाइट

  • साल का पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट है मलयेशिया मास्टर्स
  • सिंधु ने पिछले दो साल से कोई सुपर सीरीज खिताब नहीं जीता
  • साइना ने भी 2019 में सिर्फ एक ट्रॉफी जीती थी

डिजटल डेस्क, कुआलालम्पुर। विश्व चैंपियन भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक हासिल करने वाली साइना नेहवाल मंगलवार से शुरू हो रहे मलयेशिया मास्टर्स सुपर 500 टूर्नामेंट में जीत के इरादे से उतरेंगी। यह साल का पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट है। दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने पिछले दो साल से कोई सुपर सीरीज खिताब नहीं जीता है। पिछले साल स्विट्जरलैंड के बासेल में विश्व चैंपियनशिप को छोड़कर सिंधु कोई ट्रॉफी नहीं जीत पाई हैं। साइना ने भी 2019 में सिर्फ एक ट्रॉफी जीती थी। ओलिंपिक में अब 7 महीने से कम का समय बचा है और सिंधु अपनी खामियों में सुधार करके दमदार शुरुआत करना चाहेंगी। 

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु अपने अभियान की शुरुआत रूस की येवगेनिया कोसेत्सकाया के खिलाफ करेंगी। क्वार्टर फाइनल में उन्हें दुनिया की नंबर एक चीनी ताइपे की ताई जू यिंग से खेलना पड़ सकता है। पिछले साल इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब जीतने वाली साइना पहले दौर में क्वालिफायर से खेलेंगी।

श्रीकांत की टक्कर टिएन तो प्रणीत की गेम्के से
पुरुष एकल में किदांबी श्रीकांत को पहले दौर में चीनी ताइपे के चाऊ टिएन चेन से तो बी साई प्रणीत डेनमार्क के रासमुस गेम्के की चुनौती से पार पाना होगा। समीर वर्मा थाइलैंड के केंताफोन वांगचेरोन से, पी कश्यप दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी केंतो मेमोता और एचएस प्रणय जापान के केंता सुनेयामा से भिड़ेंगे। सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी पहले दौर में ओंग यू सिन और टियो ई यी की स्थानीय जोड़ी से जबकि महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी चांग यी ना और किम यी रिन से खेलेगी।

कमेंट करें
h4zay