थॉमस कप : मंत्री अनुराग ठाकुर ने 1 करोड़ रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की

May 15th, 2022

हाईलाइट

  • पहली बार भारत ने थॉमस कप पर कब्जा जमाया है।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। केंद्र सरकार ने 14 बार की चैंपियन इंडोनेशिया को फाइनल में 3-0 से हराकर थॉमस कप विश्व टीम बैडमिंटन चैंपियनशिप में ऐतिहासिक पहला खिताब जीतने वाली भारतीय बैडमिंटन टीम को एक करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की है।

लक्ष्य सेन, सात्विक साईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी और किदांबी श्रीकांत के अपने-अपने मैच जीतने के बाद, भारत को फाइनल में अपना पहला खिताब जीतने में मदद की, जिसके बाद खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक ट्वीट में नकद पुरस्कार की घोषणा की।

मंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, जैसा कि थॉमस कप में 14 बार के चैंपियंस इंडोनेशिया को हराकर भारतीय टीम ने अपना पहला खिताब जीता। इस अद्वितीय उपलब्धि के अवसर पर मुझे टीम के लिए 1 करोड़ के नकद पुरस्कार की घोषणा करते हुए गर्व महसूस कर रहा है! टीम इंडिया को बधाई।

भारत रविवार को थॉमस कप जीतने वाला इंडोनेशिया, चीन, मलेशिया, जापान और डेनमार्क के साथ मिलकर थॉमस कप जीतने वाला छठा देश बन गया।

भारत ने क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल में मलेशिया और डेनमार्क को क्रमश: 3-2 के समान अंतर से हराकर फाइनल में इंडोनेशिया को हरा दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.