प्रमोद भगत एकल और युगल फाइनल में

Para Badminton World: Pramod Bhagat in singles and doubles finals
प्रमोद भगत एकल और युगल फाइनल में
पैरा बैडमिंटन विश्व प्रमोद भगत एकल और युगल फाइनल में
हाईलाइट
  • प्रमोद ने अब तक छह विश्व चैंपियनशिप में एकल और युगल में पांच स्वर्ण
  • एक रजत और तीन कांस्य पदक जीते हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के शीर्ष शटलर प्रमोद भगत जापान के टोक्यो में आयोजित पैरा बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप में डबल गोल्ड मैडल जीतने से एक कदम दूर रह गए हैं।

अपनी सातवीं विश्व चैंपियनशिप खेल रहे प्रमोद ने अब तक छह विश्व चैंपियनशिप में एकल और युगल में पांच स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य पदक जीते हैं। 2007 और 2017 विश्व चैंपियनशिप को छोड़कर प्रमोद सभी संस्करण के फाइनल में पहुंचे हैं।

शनिवार को एकल सेमीफाइनल में प्रमोद ने जापान के डाइसुके फुजिहारा को लगातार गेमों में 22-20, 21-14 से हराया। फाइनल में उनका मुकाबला हमवतन नितेश कुमार से होगा।

युगल में प्रमोद और मनोज सरकार ने फ्ऱांस के गिलाउम गैली और माथियु थॉमस की जोड़ी को 21-08, 21-16 से हराया और फाइनल में पहुंच गए। उनका फाइनल में इंडोनेशिया की जोड़ी रामदानी और यूकून रुनकैंडी से मुकाबला होगा।

दूसरी तरफ विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी सुकान्त कदम को सेमीफाइनल में इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान से 20-22, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Nov 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story