comScore

PBL-5 : सीजन के पहले मैच में सिंधु का सामना ताइ जु यिंग से

PBL-5 : सीजन के पहले मैच में सिंधु का सामना ताइ जु यिंग से

हाईलाइट

  • सीजन की शुरुआत 20 जनवरी से चेन्नई में होगी
  • 21 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 24 मुकाबले खेले जाएंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रीमियर बैडिमंटन लीग (PBL) के पांचवें सीजन के पहले मैच में पीवी सिंधु की हैदराबाद हंटर्स टीम का सामना चेन्नई सुपरस्टार्स से होगा। सीजन की शुरुआत 20 जनवरी से चेन्नई में होगी। इसके बाद लीग लखनऊ, हैदराबाद और बेंगलुरू जाएगी।

हैदराबाद हंटर्स में जहां सभी की नजरें सिंधु पर होंगी तो चेन्नई में लक्ष्य सेन भी लाइमलाइट से पीछे नहीं रहेंगे। भारत के इस युवा खिलाड़ी ने बीते साल दमदार प्रदर्शन किया है और PBL में चेन्नई की टीम के साथ वह अपने इसी प्रदर्शन को जारी रखना चाहेंगे।

टूर्नामेंट में कुल 24 मुकाबले खेले जाएंगे
21 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 24 मुकाबले खेले जाएंगे जिनमें से तीन बार डबल हेडर होंगे। यह तीनों डबल हेडर हैदराबाद में ही होंगे। हैदराबाद में ही सिंधु 31 जनवरी को पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 चीनी ताइपे की ताई जु यिंग से भिड़ेंगी। सिंधु ने विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में इस खिलाड़ी को मात दी थी। एक बार फिर इन दोनों के बीच कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है। ताई जु यिंग PBL में बेंगलुरू रैप्टर्स का प्रतिनिधित्व कर रही हैं।

PBL दो साल के अंतराल के बाद चेन्नई लौट कर आया है ऐसे में यहां के प्रशंसकों को इसका बेसब्री से इंतजार होगा। पांच दिन तक चेन्नई में लीग का पहला चरण खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा चरण लखनऊ में होगा जो चार दिन का होगा। तीसरा चरण हैदराबाद में होगा जो सबसे लंबा 10 दिन का होगा।

बेंगलुरू चौथे चरण की मेजबानी करेगा। इसी चरण में लीग के सेमीफाइनल और फाइनल मैच खेला जाएगा। बेंगलुरू में पांच फरवरी से लीग शुरू होगी और शुरुआती दो दिन लीग चरण के मैच होंगे। पहला सेमीफाइनल सात फरवरी और दूसरा सेमीफाइनल आठ फरवरी को खेला जाएगा। फाइनल नौ फरवरी को होगा।

कमेंट करें
Pi4xI