दैनिक भास्कर हिंदी: टोक्यो ओलंपिक : पीवी सिंधु ने जीत के साथ शुरुआत की, सीधे गेम में इजराइल की पोलिकारपोवा को 29 मिनट में हराया

July 25th, 2021

हाईलाइट

  • भारत की पीवी सिंधु ने जीत के साथ अपने टोक्यो ओलंपिक अभियान की शुरुआत की
  • सिंधु ने इज़राइल की सेनिया पोलिकारपोवा को सीधे गेमों में 21-7, 21-10 से हराया
  • सिंधु ग्रुप नॉकआउट राउंड के लिए क्वालीफाई करने की प्रबल दावेदार

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। भारत की पीवी सिंधु ने रविवार को मुसाशिनो फॉरेस्ट प्लाजा में अपने ग्रुप-स्टेज मैच में जीत के साथ अपने टोक्यो ओलंपिक अभियान की शुरुआत की। सिंधु ने इज़राइल की सेनिया पोलिकारपोवा को सीधे गेमों में 21-7, 21-10 से केवल 29 मिनट में हराया। पीवी सिंधु को ग्रुप जे में पोलिकारपोवा और हांगकांग की चेउंग नगन यी के साथ शामिल किया गया है। सिंधु ग्रुप में टॉप पर पहुंचने और टोक्यो गेम्स के नॉकआउट राउंड के लिए क्वालीफाई करने की प्रबल दावेदार हैं।

सिंधु ने आज के गेम से दिखाया कि उन्हें पदक के एक प्रबल दावेदार को रूप में क्यों आंका जा रहा है। रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता की शुरुआत धीमी रही। शुरुआत में सिंधु 1-3 से पिछड़ गई लेकिन और 5-5 की बराबरी पर आ गई। इसके बाद सिंधु ने शानदार खेल दिखाते हुए सीधे 12 अंक जीते और 17-5 से आगे हो गई। पहले गेम को उन्होंने 21-7 पर खत्म किया। पहले गेम के विपरीत, दूसरे में उन्हें किसी भी तरह की कोई शुरुआती परेशानी नहीं हुई। दूसरा गेम उन्होंने 21-10 से जीती। इसी के साथ सिंधु ने पहले मैच की जीत केवल 29 मिनट में हासिल की। सिंधु का अगला मुकाबला बुधवार को चेउंग नगन यी से होगा। ग्रुप से केवल एक शटलर राउंड ऑफ 16 में पहुंचेगा।

इससे पहले शनिवार को भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने अपने शुरुआती ग्रुप स्टेज मैच में वर्ल्ड नंबर 3 पेयर शानदार जीत दर्ज की। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने चीनी ताइपे के यांग ली और ची-लिन वांग की जोड़ी को 21-16, 16-21, 27-25 से हराया। हालांकि, 13वीं वरीयता प्राप्त बी साई प्रणीत को 41 मिनट के मेन्स सिंगल ग्रुप डी मैच में दुनिया की 47 वें नंबर की इजराइल के मिशा जिल्बरमैन से 17-21, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा।

खबरें और भी हैं...