ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु कॉमनवेल्थ गेम्स में भी अव्वल, जीता गोल्ड 

PV Sindhu win his first gold medal in badminton at Commonwealth Games 2022
ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु कॉमनवेल्थ गेम्स में भी अव्वल, जीता गोल्ड 
Commonwealth Games 2022 ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु कॉमनवेल्थ गेम्स में भी अव्वल, जीता गोल्ड 
हाईलाइट
  • भारत के कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अब इसे मिलाकर 19 गोल्ड मेडल हो गए

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम। पीवी सिंधु से पूरा देश इस बार गोल्ड मेडल से कम की अपेक्षा रख ही नहीं रहा था और उन्होंने भी इस पर खरा उतरने में कोई कमी नहीं छोड़ी। ओलंपिक और कॉमनवेल्थ गेम्स में दो-दो पदक जीत चुकी पीवी सिंधु को मौजूदा खेलों में अभी भी अपने पहले गोल्ड मेडल की तलाश थी और आखिरकार उन्होंने इस सपने को भी बर्मिंघम के नेशनल एक्सहिबिशन सेंटर में 48 मिनट तक चले मुकाबले में कनाडा की मिशेल लियू को सीधे गेम 21-15, 21- 13 से मात देकर अपना पहला इन खेलों का अपना गोल्ड मेडल जीत लिया है।

मैच के दौरान पीवी सिंधु घुटने पर बैंडेज लगा कर खेल रही है। हालांकि, वह चोटिल थी या नहीं इस बात की पुष्टि अभी नहीं हुई है लेकिन मैच के दौरान वह काफी कम आक्रमक नजर आई। इसके बावजूद पूरे मुकाबले में उन्होंने अपनी प्रतिद्वंदी को कभी अपने से आगे नहीं निकलने दिया। 

इसी के साथ बैडमिंटन में भारत का यह तीसरा मेडल है। इससे पहले पुरुष एकल में किदांबी श्रीकांत और महिला युगल में ट्रेसा जॉली और गायत्री गोपीचंद ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी है। जबकि अभी पुरुष एकल में लक्ष्य सेन और पुरुष युगल में सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी से गोल्ड की उम्मीदें है। 

बता दे, भारत के कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अब इसे मिलाकर 19 गोल्ड मेडल हो गए। जबकि कुल पदकों की संख्या 56 है। 

आपको बता दें, दो बार ओलंपिक मेडल विजेता पीवी सिंधु जिन्होंने ओलंपिक 2016 में सिल्वर और 2020 में ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया है। वही कॉमनवेल्थ गेम्स 2014 में ब्रॉन्ज और 2018 में सिल्वर मेडल जीतने वाली सिंधु ने अब कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के अपने सपने को पूरा किया है। मौजूदा दौर में सिंधु कमाल की फॉर्म में चल रही है,कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले उन्होंने चीन की एशियाई चैंपियन वांग झी को हराकर 2022 सिंगापुर ओपन खिताब जीता था।
 

Created On :   8 Aug 2022 9:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story