All England Championship: साइना पहले राउंड में हारकर टूर्नामेंट से बाहर, ओलंपिक की उम्मीदों को झटका

Saina Nehwal makes first-round exit from All England Championship
All England Championship: साइना पहले राउंड में हारकर टूर्नामेंट से बाहर, ओलंपिक की उम्मीदों को झटका
All England Championship: साइना पहले राउंड में हारकर टूर्नामेंट से बाहर, ओलंपिक की उम्मीदों को झटका
हाईलाइट
  • साइना को विमेंस सिंगल्स के पहले राउंड में यामागुची ने 11-21
  • 8-21 से हराया
  • हार के साथ ही साइना की ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों को झटका

डिजिटल डेस्क। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के पहले राउंड में हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही साइना की ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों को भी झटका लगा है। साइना को टूर्नामेंट के विमेंस सिंगल्स के पहले राउंड के मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची ने 11-21, 8-21 से हराया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 28 मिनट तक चला। 

साइना बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में 46267 अंक के साथ 20वें नंबर पर चल रही हैं और 2012 लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट को 2020 टोक्यो ओलंपिक गेम्स में जगह बनाने के लिए 28 अप्रैल की कट आफ तारीख तक टॉप 16 में जगह बनानी होगी। साइना को ओलंपिक में क्वालीफाई करने के लिए अब कुछ अच्छे नतीजे हासिल करने होंगे। 

सिंधू ने बेइवेन झेंग को हराया
आगामी हफ्तों में इस भारतीय खिलाड़ी को स्विस ओपन (17 से 22 मार्च), इंडिया ओपन (24 से 29 मार्च) और मलेशिया ओपन (21 मार्च से पांच अप्रैल) में हिस्सा लेना है। साइना की हार के साथ विमेंस सिंगल्स में विश्व चैंपियन पीवी सिंधू भारत की एकमात्र उम्मीद बची हैं। सिंधू ने पहले राउंड में बुधवार को अमेरिका की बेइवेन झेंग को मात देकर दूसरे राउंड में प्रवेश किया था।

यह खबर भी पढ़ें - IND VS RSA: विराट कोहली मास्टर ब्लास्टर सचिन का यह बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद करीब

किदांबी श्रीकांत टूर्नामेंट से बाहर
जबकि किदांबी श्रीकांत को मेंस सिंगल्स के पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा। दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधू ने झांग बीवन को सीधे गेम में 21-14, 21-17 से मात दी थी।  इस जीत के साथ ही सिंधू ने बीवन के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 6-4 का कर लिया। दूसरे राउंड में सिंधू का सामना कोरिया की सुंग जी हयून से होगा। 

श्रीकांत को वर्ल्ड नंबर तीन चीन के चेन लोंग के हाथों 43 मिनट तक चले मुकाबले में 15-21, 16-21 से हार झेलनी पड़ी। वहीं मिक्स डबल्स में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को टॉप सीड चीनी ताइपे के सी वेई झेंग और या क्यिोंग हुआंग की जोड़ी से 13-21, 21-11, 17-21 से हार का सामना करना पड़ा था।

Created On :   12 March 2020 9:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story