कोरोना का असर: नेशनल स्पोर्ट्स अवार्ड्स के लिए चुने गए सात्विक समेत तीन खिलाड़ी पॉजिटिव, वर्चुअल अवॉर्ड सेरेमनी में नहीं होंगे शामिल

Satwiksairaj Rankireddy including Three sports award winners test positive for Covid-19
कोरोना का असर: नेशनल स्पोर्ट्स अवार्ड्स के लिए चुने गए सात्विक समेत तीन खिलाड़ी पॉजिटिव, वर्चुअल अवॉर्ड सेरेमनी में नहीं होंगे शामिल
कोरोना का असर: नेशनल स्पोर्ट्स अवार्ड्स के लिए चुने गए सात्विक समेत तीन खिलाड़ी पॉजिटिव, वर्चुअल अवॉर्ड सेरेमनी में नहीं होंगे शामिल

डिजिटल डेस्क। इस साल के नेशनल स्पोर्ट्स अवार्ड्स के लिए चुने गए तीन खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह सभी खिलाड़ी शनिवार को पहली बार होने जा रही वर्चुअल अवॉर्ड सेरेमनी में शामिल नहीं होंगे। स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी है। 

सात्विकसाईराज अवॉर्ड सैरेमनी में हिस्सा नहीं लेंगे
SAI ने तीनों खिलाड़ियों का नाम उजागर नहीं किया है। सुत्रों के मुताबिक, इनमें से एक इस साल के अर्जुन अवॉर्ड के लिए चुने गए बैडमिंटन खिलाड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी हैं। सात्विकसाईराज फिलहाल अपने घर पर आइसोलेशन में हैं। उन्हें शनिवार को नेशनल स्पोर्ट्स-डे के मौके पर वर्चुअल प्रोग्राम में अर्जुन अवॉर्ड दिया जाएगा। हालांकि, वे इस अवॉर्ड सैरेमनी में हिस्सा नहीं लेंगे। महामारी के कारण विभिन्न SAI केंद्रों से कुल 74 अवॉर्ड पाने वाले खिलाड़ियों में से 65 खिलाड़ी ही वर्चुअल अवॉर्ड सेरेमनी में शामिल होंगे। 

खेल मंत्रालय ने खेल रत्न, अर्जुन, द्रोणाचार्य और ध्यानचंद अवार्ड कैटेगरी के सभी चयनित एथलीटों और कोचों का अवॉर्ड सेरेमनी से पहले अनिवार्य रूप से कोरोना टेस्ट करवाया था। टेस्ट के बाद SAI ने बताया कि तीन एथलीट अवॉर्ड सेरेमनी में शामिल नहीं होंगे। जो अवॉर्ड विजेता सेरेमनी में भाग लेंगे वह सभी अपने जारी नेशनल ट्रेनिंग कैंप से बाहर निकल चुके हैं। उन्हें ट्रेनिंग कैंप में वापस शामिल होने से पहले SAI केंद्रों में 14 दिन के क्वारंटाइन से गुजरना होगा। 

74 पुरस्कार विजेताओं में से 9 खिलाड़ी अवॉर्ड सैरेमनी में नहीं होंगे शामिल
SAI ने जानकारी दी है कि 74 पुरस्कार विजेताओं में से 9 खिलाड़ी, देश में न होने, क्वारंटाइन में रहने और कोरोना पॉजिटिव होने जैसे कारणों की वजह से समारोह में शामिल नहीं होंगे। इनमें क्रिकेटर रोहित शर्मा और इशांत शर्मा (दोनों यूएई में), गोल्फर अदिति अशोक (अटलांटा, यूएस) और पूर्व फुटबॉलर सुखविंदर सिंह (कनाडा) के नाम शामिल हैं।

अर्जुन अवॉर्ड के लिए चुना जाना गर्व की बात
20 साल के इस डबल्स खिलाड़ी ने बताया कि यह खबर सही है। यह मेरे लिए निराशाजनक है कि मैं सेरेमनी में शामिल नहीं हो पाऊंगा। अच्छी बात है कि मुझे कोरोना के कोई लक्षण नहीं है। मैं सेल्फ आइसोलेशन में हूं और जरूरी दवाईयां ले रहा हूं। मेरे लिए एक कमरे में रहना काफी मुश्किल है। मैं अभी भी यह समझ नहीं पा रहा हूं कि न तो मेरे माता-पिता में से किसी को कोरोना था, न ही मेरे दोस्त को। ऐसे में मेरी रिपोर्ट कैसे पॉजिटिव आ गई। 

सात्विकसाईराज ने बताया कि, मुझे बुखार, बदन दर्द नहीं हो रहा है, तीन दिन बाद मैं दोबारा टेस्ट कराऊंगा। सात्विकसाईराज ने अर्जुन अवॉर्ड के लिए चुने जाने पर कहा था कि, इससे हम ओलिंपिक में मेडल जीतने के लिए मोटिवेट होंगे। मेरे लिए अर्जुन अवॉर्ड के लिए चुना जाना गर्व की बात है। यह मेरा पहला पुरस्कार है।

Created On :   28 Aug 2020 5:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story