टूर्नामेंट: थाईलैंड ओपन के अगले राउंड में पहुंचे सिंधु और श्रीकांत, साइना हुईं बाहर

May 19th, 2022

हाईलाइट

  • थाईलैंड ओपन के अगले राउंड में पहुंचे सिंधु और श्रीकांत, साइना हुईं बाहर

डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। भारतीय शटलर पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने अपने एकल मैचों में शानदार जीत के बाद थाईलैंड ओपन 2022 के दूसरे दौर में जगह बना ली, लेकिन साइना नेहवाल बुधवार को यहां अपने मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने इम्पैक्ट एरिना में यूएस की लॉरेन लैम को 21-19, 19-21, 21-18 से हराया।

लॉरेन लैम पर सिंधु की इतने ही मैचों में यह तीसरी जीत है। 26 वर्षीय अब शटलर दुनिया की 13वें नंबर की जापान की सयाका ताकाहाशी और दुनिया की 46वें नंबर की दक्षिण कोरिया की सिम यू जिन के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगी।

दूसरी ओर, लंदन 2012 ओलंपिक पदक विजेता साइना ने दक्षिण कोरिया की दुनिया की 19वें नंबर की खिलाड़ी किम गा यून के खिलाफ अच्छी शुरुआत की। हालांकि, वह लय को बनाए रखने में विफल रही और 21-11, 15-21, 17-21 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। इस बीच, आगामी भारतीय शटलर मालविका बंसोड़ ने दुनिया की 59वें नंबर की यूक्रेन की मारिजा उलिटिना के खिलाफ 17-21, 21-15, 21-11 से मुकाबला जीत लिया।

57वीं रैंकिंग की बंसोड़ दूसरे दौर में दुनिया की 22वें नंबर की डेनमार्क की क्रिस्टोफरसन से भिड़ेंगी। क्रिस्टोफरसन ने दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी एन से यंग को पछाड़ा था। पुरुष एकल में दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने पहले गेम में हारने के बाद यूरोपीय गेम्स के रजत पदक विजेता ब्राइस लीवरडेज के खिलाफ जीत हासिल की। 29 वर्षीय श्रीकांत ने पिछले हफ्ते भारत को थॉमस कप जीतने में मदद की और उन्होंने फ्रांसीसी शटलर को 18-21, 21-10, 21-16 से हरा दिया।

इस जीत के साथ श्रीकांत ने फ्रेंचमैन के खिलाफ अपने नाबाद जीत को बरकरार रखा और अब वह आमने-सामने के रिकॉर्ड में 5-0 से आगे हैं। विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता श्रीकांत अब दूसरे दौर में गुरुवार को आयरलैंड के दुनिया के 42 वें नंबर के नट गुयेन से भिड़ेंगे।हालांकि, विश्व के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत और भारत की उबेर कप टीम के दोनों सदस्य अश्मिता चायहा और आकर्षी कश्यप के लिए यह टूर्नामेंट का अंत था, क्योंकि वे अपने-अपने एकल मैच हार गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.