थाईलैंड ओपन: क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं सिंधु, श्रीकांत हुए बाहर

May 19th, 2022

हाईलाइट

  • थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का रविवार को समापन होगा।

डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। पूर्व विश्व चैंपियन पी.वी सिंधु ने गुरुवार को यहां थाईलैंड ओपन 2022 के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली, जबकि विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत अपने मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

छठी वरीयता प्राप्त सिंधु ने इंपैक्ट एरिना में राउंड ऑफ 16 में दक्षिण कोरिया की 46वें नंबर की सिम यू जिन को 21-16, 21-13 से हराने के लिए 37 मिनट का समय लिया।

सिंधु और उनके कोरियाई प्रतिद्वंद्वी शुरुआत में तेजी से आदान-प्रदान किया और 5 ऑल पर बराबरी पर रहे। हालांकि, भारतीय शटलर ने अगले 10 में से नौ अंक हासिल करके मैच की कमान संभाली और आसानी से पहला गेम जीत लिया।

26 साल की इस खिलाड़ी ने दूसरे गेम में ही मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली और थाईलैंड ओपन के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली। सिम यू जिन पर सिंधू की यह दूसरी जीत है।

बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 टूर्नामेंट में भारत की एकमात्र शेष चुनौती सिंधु का अगला मुकाबला शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल में दुनिया की नंबर एक जापान की अकाने यामागुची से होगा। सिंधु का यामागुची के खिलाफ आमने-सामने का रिकॉर्ड 13-9 है, जबकि भारतीय शटलर पिछले महीने बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जापानी खिलाड़ी से हार गई थीं।

इससे पहले दिन में किदांबी श्रीकांत आयरलैंड के गुयेन के खिलाफ अपने 16वें दौर के मैच में हार गए।

इस बीच, आगामी भारतीय शटलर मालविका बंसोड़ डेनमार्क की दुनिया की 22वें नंबर की रेखा क्रिस्टोफरसन से 21-16, 14-21, 14, 21 से हार गईं। अश्विनी भट के शिखा गौतम की महिला युगल जोड़ी को 19-21, 6-21 से दो से हार का सामना करना पड़ा।

दूसरी ओर, ईशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो मिश्रित युगल प्री-क्वार्टर फाइनल में गोह एसएच और लाई एसजे के खिलाफ 19-21, 20-22 से हार गए।

महिला एकल में ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल और पुरुष एकल में विश्व कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत के साथ एचएस प्रणय पहले दौर में थाईलैंड ओपन से बाहर हो गए थे। थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का रविवार को समापन होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.