थाईलैंड ओपन: विश्व की नंबर एक यामागुची को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचीं सिंधु

May 20th, 2022

हाईलाइट

  • सिंधु ने हमला करना जारी रखा और दूसरे गेम के ब्रेक में 11-5 की बढ़त बनाई

डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। दो ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने शुक्रवार को यहां विश्व चैंपियन जापान की अकाने यामागुची को हराकर थाईलैंड ओपन 2022 के महिला एकल के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

पूर्व विश्व चैंपियन सिंधु ने इम्पैक्ट एरिना में बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में दुनिया की नंबर 1 जापानी शटलर को 21-15, 20-22, 21-13 से मात दी।

पहले गेम में सिंधु और यामागुची ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और 14-ऑल पर बराबरी कर ली। भारतीय शटलर ने अगले पांच अंक जीते और मैच में 1-0 की बढ़त बना ली।

सिंधु ने हमला करना जारी रखा और दूसरे गेम के ब्रेक में 11-5 की बढ़त बना ली। हालांकि, बाद में जापानी शटलर ने वापसी करते हुए सिंधु को पीछे करके एक-एक से गेम को बराबर कर दिया।

सिंधु ने निर्णायक मुकाबले में बढ़त हासिल की और मैच जीत लिया। इस जीत के साथ सिंधु ने अकाने यामागुची के साथ हेड टू हेड रिकॉर्ड में 14-9 से आगे बढ़ गई।

वल्र्ड नंबर 7 सिंधु शनिवार को सेमीफाइनल में वल्र्ड नंबर 4 और टोक्यो 2020 चैंपियन चीन की चेन यू फी से भिड़ेंगी।

विशेष रूप से सिंधु एकमात्र भारतीय शटलर हैं जो अभी भी थाईलैंड ओपन में बनी हुईं हैं। साइना नेहवाल और एचएस प्रणय पहले दौर से बाहर हो गए, जबकि किदांबी श्रीकांत 16वें के दौर से बाहर हो गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.