श्रीकांत ने लक्ष्य को हराया, गिनटिंग से जीते समीर वर्मा

Srikanth beats Lakshya, Sameer Verma wins by counting in French Open Badminton
श्रीकांत ने लक्ष्य को हराया, गिनटिंग से जीते समीर वर्मा
फ्रेंच ओपन बैडमिंटन श्रीकांत ने लक्ष्य को हराया, गिनटिंग से जीते समीर वर्मा
हाईलाइट
  • श्रीकांत ने लक्ष्य सेन को 21-18
  • 21-18 से सीधे गेम में हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया

डिजिटल डेस्क, पेरिस। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने बुधवार को फ्रेंच ओपन 2022 बीडब्ल्यूएफ सुपर 750 टूर्नामेंट के पुरुष एकल स्पर्धा के पहले दौर में राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन और हमवतन लक्ष्य सेन को हरा दिया।

पूर्व विश्व चैंपियन किदांबी श्रीकांत ने लक्ष्य सेन को 21-18, 21-18 से सीधे गेम में हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

बता दें, अभी तक दोनों भारतीय शटलर 2 बार आमने-सामने आए हैं और दोनों ही बार श्रीकांत ने लक्ष्य को शिकस्त दी है। इससे पहले बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप 2021 के सेमीफाइनल में श्रीकांत ने लक्ष्य सेन को 21-17, 14-21, 17-21 से हराया था।

बैडमिंटन विश्व रैकिंग में 11वें नंबर पर काबिज श्रीकांत ने पहले गेम का शानदार आगाज करते हुए लक्ष्य पर 18-12 की बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद लक्ष्य ने पलटवार करते हुए स्कोर को 18-18 से बराबरी पर ला दिया लेकिन श्रीकांत ने अपना अनुभव दिखाते हुए इस रोमांचक और पहले गेम को अपने नाम कर लिया।

दूसरे गेम में 21 वर्षीय लक्ष्य ने आक्रामक शुरुआत करते हुए श्रीकांत पर दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन एक बार फिर अनुभवी भारतीय शटलर ने अपना अनुभव दिखाते हुए दूसरे गेम को भी अपने नाम कर हमवतन बैडमिंटन खिलाड़ी को हरा दिया। दोनों भारतीय शटलरों के बीच का यह रोमांचक मुकाबला 46 मिनट तक चला। दूसरे दौर में श्रीकांत का सामना डेनमार्क के रासमस गेम्के या आयरिश खिलाड़ी नहत गुयेन से होगा।

हालांकि, दिन का चौंकाने वाला नतीजा समीर वर्मा से आया। दुनिया में 31वें स्थान पर काबिज भारतीय शटलर ने टोक्यो 2020 के कांस्य पदक विजेता एंथोनी सिनिसुका गिंटिंग को मात देकर अगले राउंड में अपनी जगह बना ली। समीर ने पूरे मुकाबले में शानदार खेल दिखाते हुए प्रतिद्वंद्वी पर 21-15, 21-23, 22-20 से कड़ी जीत दर्ज की। इससे पहले भारतीय शटलर ने इंडोनेसिया के बैडमिंटन खिलाड़ी को 2016 ऑल इंग्लैंड ओपन में हराया था। बता दें दोनों शटलर अभी तक चार बार एक-दूसरे का मुकाबला कर चुके हैं। वर्मा के अगले प्रतिद्वंद्वी थाईलैंड के दुनिया के 10वें नंबर के कुनलावुत विटिडसर्न होंगे।

फॉर्म में चल रहे एचएस प्रणय, जो इस समय बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर फाइनल्स 2022 रैंकिंग में शीर्ष पर हैं, उन्होंने भी मलेशिया के ल्यू डेरेन को 21-16, 16-21, 21-16 से मात देकर अगले राउंड में जगह बनाई। अब भारतीय खिलाड़ी चीन के लु गुआंग के खिलाफ कोर्ट में जोर-आजमाइश करते हुए दिखाई देंगे।

हालांकि, पुरुष एकल में एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला को हार का सामना करना पड़ा। भारतीय युगल जोड़ी को इंडोनेशिया के फजर अल्फियन और मुहम्मद रियान अर्दियंतो ने (21-15, 21-16) मात दी। इंडोनेशियाई जोड़ी को इस प्रतियोगिता में पांचवीं वरीयता प्राप्त है और इस जोड़ी ने दो बार विश्व चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Oct 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story