भारतीय पुरुष और महिला टीमें बाहर

Thomas and Uber Cup: Indian mens and womens teams out
भारतीय पुरुष और महिला टीमें बाहर
थॉमस और उबेर कप भारतीय पुरुष और महिला टीमें बाहर
हाईलाइट
  • थॉमस और उबेर कप: भारतीय पुरुष और महिला टीमें बाहर

डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। भारतीय महिला और पुरुष बैडमिंटन टीमों ने बुधवार को यहां इम्पेक्ट एरिना में क्रमश: दक्षिण कोरिया और चीनी ताइपे के हाथों अपना अंतिम थॉमस और उबेर कप 2022 ग्रुप मैच गंवा दिया। दोनों टीमों ने अपने पहले दो ग्रुप मुकाबले जीतकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी, लेकिन बुधवार को अपने-अपने ग्रुप में शीर्ष पर पहुंचने के लिए उन्हें जीत की दरकार थी। हालांकि, भारतीय महिला टीम दक्षिण कोरिया से 0-5 से हार गई, जबकि भारतीय पुरुष खिलाड़ी चीनी ताइपे के खिलाफ 2-3 से हार गए।

उबेर कप ग्रुप डी में दूसरे स्थान पर रहने के बाद पीवी सिंधु की अगुवाई वाली महिला टीम थाईलैंड की मजबूत टीम के खिलाफ उतरेगी, जो शीर्ष आठ में ग्रुप सी में शीर्ष पर है। दूसरी ओर, थॉमस कप ग्रुप सी में पुरुष टीम को दूसरे स्थान पर रखा गया है और क्वार्टर में उनके विरोधियों का फैसला बाद में किया जाएगा।

उबेर कप मैच में डबल ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने पहले एकल मैच में विश्व नंबर 4 एन सेयॉन्ग के खिलाफ मैच शुरू किया, जिसके बाद सियॉन्ग ने सिंधु को 42 मिनट तक चले मैच में 21-15, 21-14 से हरा दिया। वहां से, भारतीय चुनौती ध्वस्त हो गई क्योंकि श्रुति मिश्रा और सिमरन सिंघी को पहले युगल मैच में विश्व रजत पदक विजेता ली सोही और शिन सेउंगचन से 13-21, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा, इससे पहले, आकाश कश्यप दुनिया के नंबर 19 किम गा यून के खिलाफ 10-21, 10-21 से हार गए।

दक्षिण कोरिया ने इसके बाद भारत पर 5-0 से क्लीन स्वीप किया, क्योंकि दूसरे युगल में किम हे जीओंग और कोंग हेयोंग ने तनीषा क्रेस्टो और ट्रीसा जॉली को 21-14, 21-11 से मात दी और सिम युजिन ने अश्मिता चालिहा को 21-18, 21-17 से हराया। इस बीच, थॉमस कप ग्रुप सी मैच में भारतीय पुरुष टीम ने चीनी ताइपे के खिलाफ थोड़ा और प्रतिरोध दिखाया, लेकिन अंत में 2-3 से पीछे रहे।

दुनिया के नौवें नंबर पर भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले एकल खिलाड़ी लक्ष्य सेन दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी और एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता चाउ तिएन चेन से हार गए। भारतीय शटलर ने एक घंटे 20 मिनट तक चले मैच को 21-19, 13-21, 21-17 गंवा दिया। भारत के शीर्ष युगल ड्रा में चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी को मौजूदा ओलंपिक युगल चैंपियन और वांग ची-लिन से 11-21, 19-21 से हार का सामना करना पड़ा।

करो या मरो की स्थिति में एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला ने लू चिंग याओ और यांग पो हान के खिलाफ जबरदस्त मुकाबला किया, लेकिन वे 21-17, 19-21, 21-19 के स्कोर के साथ एक करीबी मैच में हार गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 May 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story