थॉमस कप: डेनमार्क ने चीन को हराया

May 13th, 2022

हाईलाइट

  • थॉमस कप: डेनमार्क ने चीन को हराया

डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। चीन की बैडमिंटन टीम गुरुवार को यहां छह घंटे से अधिक समय तक चले मैच में डेनमार्क के खिलाफ मैच हार गई। डेनमार्क के पक्ष में 3-2 के परिणाम आने से सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए चीन को अब गत चैंपियन इंडोनेशिया से भिड़ना होगा।ग्रुप विजेता का फैसला करने वाले मैच में चीन के लू गुआंगजू ने शुरुआती एकल में दुनिया के नंबर 1 विक्टर एक्सेलसन के खिलाफ चुनौती पेश की, पहला सेट ले जीतने के बाद, शेष दो में खराब प्रदर्शन के बाद हार गए।

लियू युचेन/ओउ जुआनयी ने किम एस्ट्रप सोरेनसेन/माथियास क्रिस्टियनसेन को सीधे सेटों में हराकर चीन के लिए स्कोर बराबर कर दिया, इससे पहले ली शिफेंग ने वापसी करते हुए दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी एंडर्स एंटोनसेन को हराकर चीन को 2-1 से आगे कर दिया।

डेनमार्क की जोड़ी एंडर्स स्कारुप रासमुसेन/फ्रेडरिक सोगार्ड ने फिर हे जितिंग/झोउ हाओडोंग को 2-0 से हराकर फिर से स्कोर बराबर कर लिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, निर्णायक तीसरे एकल मैच में हैंस-क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस ने एक अन्य रोमांचक मुकाबले में वेंग होंगयांग को 2-1 से मात दी, जिससे डेनमार्क के पक्ष में यह मैच 3-2 से समाप्त हुआ, जो छह घंटे से अधिक समय तक चला।

अन्य तीन क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे का मुकाबला जापान से होगा। वहीं, दक्षिण कोरिया के खिलाफ डेनमार्क भिड़ेगा, जबकि भारत और मलेशिया के बीच आमना-सामनाहोगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.