सिंधु, चिराग-सात्विक को पहले दौर में बाई मिली, गैर वरीय श्रीकांत निशिमोटो के खिलाफ शुरुआत करेंगे

सिंधु, चिराग-सात्विक को पहले दौर में बाई मिली, गैर वरीय श्रीकांत निशिमोटो के खिलाफ शुरुआत करेंगे
  • पूर्व विश्व चैंपियन सिंधु को महिला एकल ड्रा में 16वीं वरीयता दी गई है
  • 21 से 27 अगस्त के बीच विश्व चैंपियनशिप का आयोजन डेनमार्क में किया जाएगा
  • 15वीं वरीयता प्राप्त ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद को पहले दौर में बाई मिली है

डिजिटल डेस्क, कुआलालंपुर। शीर्ष भारतीय शटलर पीवी सिंधु और स्टार पुरुष युगल जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को गुरुवार को बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए ड्रा की घोषणा के बाद पहले दौर में बाई दी गई है।

डेनमार्क के कोपेनहेगन में 21 से 27 अगस्त के बीच होने वाली विश्व चैंपियनशिप के 28वें संस्करण के लिए ड्रा समारोह मलेशिया की राजधानी में बैडमिंटन विश्व महासंघ मुख्यालय में आयोजित किया गया।

पूर्व विश्व चैंपियन सिंधु को महिला एकल ड्रा में 16वीं वरीयता दी गई है। पांच बार की पदक विजेता अपने अभियान की शुरुआत दूसरे दौर में करेंगी जहां उनका मुकाबला वियतनाम की थुय लिन्ह गुयेन या परिचित प्रतिद्वंद्वी जापान की नोज़ोमी ओकुहारा से होगा।

विशेष रूप से, ओकुहारा ने 2017 विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में सिंधु को हराया था, लेकिन बेसल में 2019 के फाइनल में भारतीय स्टार शीर्ष पर रहीं।

पुरुष युगल में, दूसरी वरीयता प्राप्त और पिछले संस्करण के कांस्य पदक विजेता, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी दूसरे दौर में आयरलैंड के जोशुआ मैगी और पॉल रेनॉल्ड्स या ऑस्ट्रेलियाई केनेथ झे हूई चू और मिंग चुएन लिम के खिलाफ शुरुआत करेंगे।

इस बीच, पुरुष एकल में भारतीय शटलरों को अनुकूल ड्रॉ मिला। भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले नौवें वरीय एचएस प्रणय अपने अभियान की शुरुआत दुनिया के 56वें नंबर के खिलाड़ी फ़िनलैंड के कैले कोलजोनेन के खिलाफ करेंगे जबकि 2021 संस्करण के कांस्य पदक विजेता, 11वीं वरीयता प्राप्त लक्ष्य सेन, मॉरीशस के विश्व नंबर 110 जॉर्जेस जूलियन पॉल के खिलाफ शुरुआत करेंगे।

2021 के फाइनलिस्ट किदांबी श्रीकांत, बैडमिंटन विश्व रैंकिंग में 20वें स्थान पर हैं, उन्हें ड्रॉ में गैरवरीयता दी गई और उनका सामना जापान के केंटा निशिमोटो के रूप में बहुत कठिन प्रतिद्वंद्वी से होगा, जो विश्व में 15वें स्थान पर हैं।

महिला युगल में, 15वीं वरीयता प्राप्त ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद, जिन्हें पहले दौर में बाई मिली है, दूसरे दौर में चीनी ताइपे की चांग चिंग हुई और यांग चिन तुन या एस्टोनिया की काटी-क्रीट मार्रान और हेलिना रूटेल से भिड़ेंगी।

मिश्रित युगल में, रोहन कपूर और एन. सिक्की रेड्डी अपने शुरुआती दौर में स्कॉटिश जोड़ी एडम हॉल और जूली मैकफरसन से भिड़ेंगे।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Aug 2023 12:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story