पीवी सिंधु क्वार्टरफाइनल में बाहर, प्रियांशु ने श्रीकांत और प्रणय ने गिंटिंग को हराया

पीवी सिंधु क्वार्टरफाइनल में बाहर, प्रियांशु ने श्रीकांत और प्रणय ने गिंटिंग को हराया
  • भारत के युवा शटलर प्रियांशु राजावत ने हमवतन किदांबी श्रीकांत को हराया
  • सिंधु क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मलेशियाई शटलर से 12-21, 17-21 से हार गईं
  • प्रणय ने एंथोनी गिंटिंग को 73 मिनट में 16-21, 21-17, 21-14 से हराया

डिजिटल डेस्क, सिडनी। भारत के युवा शटलर प्रियांशु राजावत शुक्रवार को हमवतन और पूर्व विश्व नंबर 1 किदांबी श्रीकांत के खिलाफ सीधे गेम में जीत दर्ज करने के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए।

भारत के शीर्ष पुरुष एकल खिलाड़ी एच.एस. प्रणय ने भी शीर्ष वरीयता प्राप्त इंडोनेशियाई एंथोनी सिनिसुका गिंटिंग को तीन गेमों में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका मुकाबला हमवतन प्रियांशु राजावत से होगा। प्रणय ने एंथोनी गिंटिंग को 73 मिनट में 16-21, 21-17, 21-14 से हराया।

ऑरलियन्स मास्टर्स 2023 चैंपियन राजावत ने इस साल बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 500 इवेंट में अपने पहले सेमीफाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में हमवतन श्रीकांत को 21-13, 21-8 से हराया।

जबकि प्रियांशु और प्रणय ने 420,000 अमेरिकी डॉलर की कुल पुरस्कार राशि के साथ इस बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर कार्यक्रम में भारतीय ध्वज फहराया। वहीं दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी.वी. सिंधु मलेशिया की चौथी वरीयता प्राप्त बेइवेन झांग से हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गईं।

सिंधु क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मलेशियाई शटलर से 12-21, 17-21 से हार गईं। 28 वर्षीय भारतीय पहले गेम ही दबाव में आ गईं और फिर उबर नहीं सकीं। मलेशियाई खिलाड़ी ने दूसरे गेम में अपना पलड़ा भारी बनाए रखा और मौके का फायदा उठाते हुए मैच जीत लिया।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Aug 2023 10:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story