FPI: सितंबर में शुरू हुई एफपीआई की बिकवाली का नवंबर में भी रुकने का संकेत नहीं

सितंबर में शुरू हुई एफपीआई की बिकवाली का नवंबर में भी रुकने का संकेत नहीं
एफपीआई की बिकवाली का नवंबर में भी रुकने का संकेत नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सितंबर में शुरू हुई एफपीआई की बिकवाली का रुझान अक्टूबर में भी जारी रहा और नवंबर में भी इसके रुकने का कोई संकेत नहीं दिख रहा है, हालांकि इस महीने बिकवाली की तीव्रता में कमी आई है। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वीके विजयकुमार ने ये बात कही है। एनएसडीएल के आंकड़ों के मुताबिक, 10 नवंबर तक एफपीआई ने 5,805 करोड़ रुपये की बिकवाली की।

दूसरी तिमाही के शानदार नतीजों और बेहतर संभावनाओं के बावजूद एफपीआई ने वित्तीय क्षेत्र में बिकवाली जारी रखी है। उन्होंने कहा कि अनिश्चितता के इस समय में, एफपीआई जोखिम-मुक्त अमेरिकी बांड यील्ड की तलाश कर रहे हैं, जहां 10-वर्षीय यील्ड लगभग 4.64 प्रतिशत है।

वित्तीय क्षेत्र में एफपीआई की निरंतर बिकवाली ने बैंकिंग शेयरों के मूल्यांकन को आकर्षक बना दिया है। यह दो साल और उससे अधिक वाले निवेशकों के लिए एक अवसर है। आम चुनावों से पहले शेयर बाजार में तेजी की संभावना है जैसा कि पिछले पांच आम चुनावों के दौरान हुआ था। उन्होंने कहा कि प्रमुख बैंकिंग शेयरों में रैली में बेहतर प्रदर्शन करने की क्षमता है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Nov 2023 11:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story