दैनिक भास्कर हिंदी: 45 लाख एमएसएमई उद्यमियों को अब आर्थिक संकट से लड़ने में मिलेगी मदद : राजनाथ सिंह

May 13th, 2020

हाईलाइट

  • 45 लाख एमएसएमई उद्यमियों को अब आर्थिक संकट से लड़ने में मिलेगी मदद : राजनाथ सिंह

नई दिल्ली, 13 मई(आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कई राहतों का ऐलान किया। जिस पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अहम प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि बिना गारंटी लोन की सुविधा से एमएसएमई सेक्टर के 45 लाख उद्यमियों को आर्थिक तंगी से लड़ने में मदद मिलेगी।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, एमएसएमई सेक्टर के 45 लाख उद्यमियों को तीन लाख करोड़ की कोलैटरल फ्री क्रेडिट लाइन से उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करने में मदद मिलेगी। कामगारों के लिए ईपीएफ सपोर्ट दिया गया है। तीन हजार करोड़ रुपए का लिक्विडिटी इंफ्यूजन देकर वित्तीय क्षेत्र को भी फौरी राहत दी गई है।

राजनाथ सिंह ने एक और ट्वीट में कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान के विजन से प्रेरित और प्रभावित 20 लाख करोड़ रुपए के विशेष आर्थिक पैकेज के अंतर्गत एमएसएमई, एनबीएफसी, एमएफआई और कामगारों को आज बड़ी राहत देने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और उनकी पूरी टीम को बधाई।

इससे पूर्व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 12 मई को घोषित विशेष आर्थिक पैकेज को संकट की इस घड़ी में भारत में एक नया आत्म विश्वास पैदा करने वाला बताया था। उन्होंने कहा था कि समर्थ और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री मोदी की इस घोषणा से देश की 130 करोड़ जनता में एक विश्वास और भरोसे का भाव जगा है।

उन्होंने कहा था, आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए हमें स्वदेशी वस्तुओं का उपभोग बढ़ाना होगा। नए भारत का निर्माण भारत की धरती पर बने उत्पादों से सम्भव होगा। आइए हम संकल्प लें कि हम भारतवासी लोकल से ग्लोबल का रास्ता तय करने में पूरा सहयोग करेंगे और आगामी वर्षों में आत्म निर्भर भारत का निर्माण करेंगे।