ईडी ने शिवसेना के पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल और उनके बेटे के घर की छापेमारी

ED raids the house of former Shiv Sena MP Anandrao Adsul and his son
ईडी ने शिवसेना के पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल और उनके बेटे के घर की छापेमारी
महाराष्ट्र ईडी ने शिवसेना के पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल और उनके बेटे के घर की छापेमारी
हाईलाइट
  • ईडी ने शिवसेना के पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल और उनके बेटे के घर की छापेमारी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को यहां सिटी कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड में 900 करोड़ रुपये के कथित घोटाले की शिकायत के सिलसिले में शिवसेना के पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल और उनके बेटे अभिजीत अडसुल के घर पर छापा मारा। अमरावती और बुलढाणा लोकसभा सीटों से पांच बार सांसद रह चुके आनंदराव अडसुल अध्यक्ष हैं, जबकि उनके बेटे अभिजीत मुंबई स्थित बैंक में निदेशक हैं।

ईडी की टीम के उपनगरीय कांदिवली में शिवसेना नेता के घर जाने के कुछ घंटे बाद, आनंदराव बीमार पड़ गए और उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। बडनेरा से निर्दलीय विधायक और अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत कौर-राणा के पति रवि राणा की शिकायत पर ईडी ने सोमवार को पिता-पुत्र को पूछताछ के लिए तलब किया था।

शिकायत में, राणा ने एडसुल्स पर सिटी कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के जमाकर्ताओं के फंड के 900 करोड़ रुपये के कथित दुरुपयोग का आरोप लगाया है। जबकि पिता-पुत्र की जोड़ी ने इस आरोप का पूरी तरह से खंडन किया है। राणा द्वारा शिकायत को प्रेरित और प्रबंधित बताते हुए, एडसुल्स का दावा है कि जब बैंक का वार्षिक कारोबार 800 करोड़ रुपये है, तो विधायक द्वारा आरोपित 900 करोड़ रुपये का घोटाला कैसे हो सकता है। उन्होंने इस मामले में एक स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच की मांग की। इससे पहले ईडी ने एडसुल्स के आवासों और कार्यालयों पर छापेमारी की थी और उनसे इस मामले में पूछताछ की थी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   27 Sep 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story