Fuel Price: पेट्रोल- डीजल की कीमत में गिरावट जारी, जानें आज के दाम

Fuel Price: पेट्रोल- डीजल की कीमत में गिरावट जारी, जानें आज के दाम
हाईलाइट
  • डीजल की कीमत में 32 पैसे प्रति लीटर तक की गिरावट
  • पेट्रोल की कीमत में 27 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती
  • लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल सस्ते हुए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी के चलते पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। शनिवार (25 जनवरी) सुबह एक बार फिर से भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने इनकी कीमत में कटौती की है। आज पेट्रोल की कीमत में जहां 27 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती हुई, वहीं डीजल 32 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हुआ है। 

यहां बता दें कि यह लगातार तीसरे दिन है जब पेट्रोल और डीजल की कीमतें घटी हैं। इससे पहले 12 जनवरी के बाद से इनकी कीमतों में लगातार गिरावट दर्ज की गई है। देखा जाए तो पिछले 14 दिनों में पेट्रोल 1.87 रुपए और डीजल 1.86 रुपए सस्ता हुआ है। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

ICICI बैंक के ग्राहक बिना कार्ड के भी ATM से निकाल सकते हैं पैसा

इतनी घटी कीमत
आज दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल 27 पैसा, वहीं चैन्नई में 28 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। जबकि डीजल की कीमत दिल्ली और कोलकाता में 30 पैसा वहीं मुंबई और चैन्नई में 32 पैसा प्रति लीटर सस्ता हुआ है। 

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.16 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 79.76 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 76.77 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 77.03 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

तत्काल टिकट फटाफट बुक करने के लिए करें ये काम

डीजल की कीमत
जबकि डीजल की कीमत दिल्ली में 67.31 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 70.56 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 69.67 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 71.11 रुपए चुकाना होंगे।

Created On :   25 Jan 2020 3:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story